Amazon

Friday, December 25, 2020

यूके से आए 4 यात्रियों में से 3 की रिपोर्ट निगेटिव, एक पेंडिंग,65 नए मामले, 3 लोगों ने दम तोड़ा, एक्टिव केस 487

कोरोनावायरस का नया स्ट्रेन आने के बाद ब्रिटेन और यूरोप से आए यात्रियों की जानकारी सेहत िवभाग ने जुटानी शुरू कर दी है। केंद्रीय सेहत मंत्रालय ने एसओपी जारी की है कि 22 नवंबर से 22 दिसंबर तक ब्रिटेन से भारत में आने वाले यात्रियों के साथ संपर्क किया जाए और उनकी सेहत के बारे जानकारी ली जाए। सिविल सर्जन डॉ. गुरिंदर कौर चावला ने बताया कि पिछले दिनों ब्रिटेन से अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों में से 4

जालंधर के थे। इनमें से तीन ब्रिटेन के ही नागरिक थे और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है जबकि चौथे व्यक्ति का सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेजा गया है। सभी को होम आइसोलेट किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा 22 दिसंबर को यूके से आई आखिरी फ्लाइट में जालंधर के किसी भी व्यक्ति को कोरोनावायरस की पुष्टि नहीं हुई। 30 यात्रियों को लिस्ट से अलग किया। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

लिस्ट से की जा रही यात्रियों की पहचान
सेहत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विदेश से आए यात्रियों की लिस्टें तैयार की जा चुकी हैं और उन्हीं के आधार पर उनसे कांटेक्ट किया जा रहा है। यूके से आए यात्रियों पर खास नजर रखी जा रही है। उनसे लगातार कॉलिंग करके उनकी सेहत के बारे भी पूछा जा रहा है।

मृतकों में दो को शुगर और किडनी रोग...जिले में वीरवार को 65 संक्रमितों की पुष्टि हुई है जबकि 3 मरीजों ने दम तोड़ दिया। अब तक संक्रमितों की गिनती 19669 और मृतकों का आं‌कड़ा 628 तक पहुंच चुका है। वीरवार को आए संक्रमितों में से 8 बाहरी जिलों के हैं, जिस कारण उनकी गिनती जिले के आंकड़े में नहीं की गई। कैंट स्थित अस्पताल से हुए टेस्ट के दौरान 11 लोगों को कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। दम तोड़ने वाले मरीजों की उम्र 56, 61, 78 थी। तीन में से दो मरीजों को शुगर और किडनी रोग था।

दिल्ली से आई काॅल- सब ठीक है... ब्रिटेन से आए एक यात्री ने बताया कि उन्हें दिल्ली के एसडीएम दफ्तर से भी काॅल आई है। उन्होंने हालचाल जाना और पासपोर्ट नंबर के अलावा घर का पता क्रॉस चेक किया। इसके बाद पूछा कि जब से ब्रिटेन से आए हैं, तब से घर में ही हैं या कहीं बाहर गए हैं। आपका आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ है तो उन्होंने बताया कि जालंधर आने से पहले उनका लंडन में टेस्ट हुआ था। उन्हें दो हफ्ते से ज्यादा समय हो चुका है और कोई प्राॅब्लम नहीं है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
3 out of 4 travelers from UK report negative, one pending

https://ift.tt/34LgRyW
December 25, 2020 at 04:46AM

No comments:

Post a Comment