Amazon

Friday, December 25, 2020

चांद सिनेमा से जगराओं पुल तक एलिवेटेड रोड की होगी मरम्मत, 42 टॉयलेट सेट ठेके पर दिए

सालों पहले बने चांद सिनेमा से लेकर जगराओं पुल तक एलिवेटेड की रिपेयर पर निगम 32.51 लाख रुपए खर्च करेगा। इसके तहत पुल पर सभी एक्सपेंशन जॉइंट बदले जाएंगे। वहीं, अब शहर के अलग-अलग हिस्सों में लगे 42 पब्लिक टॉयलेट सेट ठेके पर देकर 5 रुपए फीस तय की गई। इससे निगम को 12.40 लाख सालाना कमाई होगी। इसकी मंजूरी मेयर कैंप ऑफिस में एफएंडसीसी मीटिंग में दी गई। वीरवार को तीसरे दिन

240 प्रस्ताव पेश किए गए। जबकि 3 दिन में कुल 665 प्रस्ताव पेश कर विकास कार्यों के टेंडर लगाने की मंजूरी दी गई। इस मौके पर मेयर बलकार सिंह संधू, कमिश्नर प्रदीप कुमार सभ्रवाल, सीनियर डिप्टी मेयर शाम सुंदर मल्होत्रा और डिप्टी मेयर सर्बजीत कौर मौजूद थीं। साथ ही यह भी मंजूरी दी कि चारों जोनों के जोनल कमिश्नर 5-5 लाख रुपए छोटे-मोटे कामों पर खर्च सकेंगे।

वर्कऑर्डर से पहले बीएंडआर ब्रांच ने गायब कर दीं 2 फाइलें

{स्मार्ट सिटी के तहत रखबाग में हर मौसम के लिए 5.77 करोड़ में इंडोर स्वीमिंग पूल को बनाने की मंजूरी दी है।
{स्मार्ट सिटी के तहत ही सिधवां नहर पुल के सौंदर्यीकरण के लिए 3.58 करोड़ से 1500 मीटर एरिया में 56 खंभों को रंग बदलने वाली आरजीबी एलईडी लाइटों से सजाया जाएगा। इसमें 3 साल तक मेंटेनेंस भी शामिल है।
{शेरपुर चौक पर तिकोना आईलैंड विकसित करने के लिए सीएसआर के तहत एसपीएस अस्पताल ने जिम्मेदारी ली है।
{फायर ब्रिगेड टेंडर व उपकरण स्मार्ट सिटी के तहत 24.48 करोड़ से खरीदे जाएंगे।
{नूरपुर बेट में निगम की जमीन पर गोशाला बनाने के लिए आर्किटेक्ट को एस्टीमेट बनाने के लिए हायर करने की मंजूरी दी गई।
{1.61 करोड़ रुपए की लागत से स्लॉटर में रेंडरिंग प्लांट लगाने का प्रस्ताव पास किया है।
{7 लाख की लागत से 10 हजार सुरक्षा जैकेटें खरीदी जाएंगी।
{एनजीटी की मॉनिटरिंग कमेटी की दी टाइमलाइन पूरा न करने पर निगम से पीपीसीबी ने 22 लाख की बैंक गारंटी मांगी है। इसकी गारंटी देने के लिए मंजूरी दी गई है।
{कूड़ा लिफ्टिंग के लिए लोडेड और अनलोडिड ट्रकों का निगम अपने स्तर पर वजन करवाएगा। इसका प्रति महीना करीब 4 लाख का बजट पास किया गया है।
{बारिश में जलभराव से निजात दिलाने के लिए 35.45 लाख से घंटाघर से लेकर सिटी हार्ट रोड तक स्टॉर्म सीवरेज डाला जाएगा।
{93.16 में जोन-ए, बी और सी की पार्कों में कंपोस्ट पिटें बनाने का एस्टीमेट पास किया गया। जबकि सिर्फ जोन-डी पार्कों के लिए अलग से 93.36 लाख का एस्टीमेट बनाया।
{4.74 करोड़ से शहर की सड़कों की मेंटेनेंस के लिए हॉट मिक्स प्लांट के लिए मैटीरियल की खरीद और कैरिज करने के लिए मंजूरी दी।

बीएंडआर ब्रांच ने दो कामों की फाइलें पेश की। कमेटी ने जब मता पढ़ा तो फाइलें देखने पर सामने आया कि ये डुप्लीकेट हैं। ऐसे में निगम कमिश्नर ने जवाब तलब किया तो बीएंडआर अफसर ये तर्क देते दिखे कि फाइलें गुम हो गई हैं। इस कारण डुप्लीकेट फाइलें पेश की गई हैं। ऐसे में कमेटी ने सख्त शब्दों में आदेश जारी दिए कि जिस भी अफसर की लापरवाही से फाइलें वर्कऑर्डर जारी होने से पहले ही गुम हुई, उसकी जिम्मेदारी तय की जाएगी। वहीं, फाइलें गुम होने के मामले में जमकर फटकार लगाई गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Elevated road from Chand Cinema to Jagraon bridge will be repaired, 42 toilet sets given on contract

https://ift.tt/37RLiWd
December 25, 2020 at 04:51AM

No comments:

Post a Comment