Amazon

Monday, November 30, 2020

13 महीने बाद वित्तमंत्री बादल मिले इंडस्ट्री से, कारोबारी बोले, सी-फार्म के नोटिस, वैट असेसमेंट से निजात दिलाएं

वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ठीक 13 महीने बाद जालंधर की इंडस्ट्री से रू-ब-रू हुए हैं। पिछली साल 29 अक्टूबर को जिस होटल में मीटिंग हुई थी, वहीं पर आज 29 नवंबर को उनकी मीटिंग हुई। एक साल पहले जो मुद्दे इंडस्ट्री ने रखे थे, वही इस समय चल रहे हैं लेकिन इंडस्ट्री ने आज प्रमुख तौर पर टैक्सेशन विभाग के नोटिसों का मुद्दा उनके सामने रखा है।

इंडस्ट्री संचालकों ने कहा कि वैट वैट असेसमेंट के हजारों नोटिस जारी किए गए हैं। कई व्यापारियों को ई-मेल से नोटिस भेजे, जिसने ई-मेल नहीं पढ़ी उस व्यापारी को एक्स पार्टी करके पेनल्टी के आदेश हो गए हैं।
व्यापारियों ने वित्तमंत्री से कहा कि 4 साल पहले मेनिफेस्टो में जो वादे किए थे, वह पेंडिंग हैं। फिलहाल वन टाइम सेटलमेंट पॉलिसी लाकर सी-फार्म के नोटिस व वैट असेसमेंट से निजात दिलाएं। रविवार को वित्तमंत्री शाहकोट में समारोह में हिस्सा लेने आए थे।

4 साल पहले सरकार ने मैनिफेस्टो में जो वादे किए थे, वे भी याद दिलाए

टैक्स नोटिसों से परेशान शहर के व्यापारी -व्यापारियों ने विधायक राजिंदर बेरी से वन टाइम सैटलमेंट पॉलिसी का मुद्दा सरकार के सामने रखने की मांग की थी। इस पर विधायक ने शाहकोट आए वित्तमंत्री को जालंधर बुलाकर मीटिंग फिक्स करवाई थी। चुनिंदा इंडस्ट्री संचालक इस मीटिंग में पहुंचे। साथ में विधायक परगट सिंह व मेयर जगदीश राज राजा मौजूद रहे। व्यापार सेना के प्रेसिडेंट रविंदर धीर ने वित्तमंत्री से कहा कि चुनाव मैनिफेस्टो में डीम्ड असेसमेंट लाकर वैट असेसमेंट के केसों से निजात दिलाने व वैट रिफंड देने का वादा किया था, जो आज तक पूरा नहीं हुआ है।

वैट असेसमेंट का केस 6 साल के भीतर होना होता है। पंजाब में 80 हजार के करीब जिन व्यापारियों की असेसमेंट का स्कोप है, सबको नोटिस भेजे गए। सबको 4 साल पुराने सी फार्म जमा कराने को कहा है जबकि ये नामुमकिन है। धीर ने कहा कि मुद्दे और भी हैं, लेकिन फिलहाल टैक्स नोटिसों की परेशानी से निजात दिलाएं। वित्तमंत्री ने कहा कि 3 दिसंबर को चंडीगढ़ में सीनियर अधिकारियों के साथ इंडस्ट्री-ट्रेड की मीटिंग होगी। इसमें जालंधर का प्रतिनिधिमंडल शामिल करेंगे।

ग्राउंड वाटर अथॉरिटी के संबंध में जटिल नियमों की समस्याएं बताईं
इसी दौरान जालंधर चेंबर आफ इंडस्ट्री एंड कामर्स के वाइस प्रेसिडेंट शांत कुमार गुप्ता ने ग्राउंड वाटर अथॉरिटी के संबंध में जटिल नियमों की समस्याएं हल कराने का मुद्दा रखा है। ट्रेड एंड इंडस्ट्री के प्रतिनिधि मंडल में जालंधर इंडस्ट्रियल फोकल पॉइंट एक्सटेंशन एसोसिएशन के प्रेसिडेंट नरिंदर सिंह सग्गू, नरेश तिवारी, राजन गुप्ता, शांत गुप्ता, बलजीत सिंह आहूवालिया, बलराम कपूर, अरुण बजाज, विमल जैन, जगजीत सिंह, संदीप गांधी, जतिंदर सहगल, मनीष कवात्रा, विजय धीर, अमित सहगल और अरविंद खन्ना शामिल रहे।

मलसियां में विकास कार्यों के लिए बांटे एक करोड़ के चेक

शाहकोट | वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने मलसियां में 6 पत्तियों में विकास कार्यों के लिए एक करोड़ रुपए की ग्रांट पंचायतों को दी। विधायक हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया की अध्यक्षता में करवाए गए कार्यक्रम में मुख्य मेहमान के रूप में पहुंचे बादल ने कहा कि प्रदेश की तरक्की के लिए हरसंभव यतन किए जाएंगे। मलसियां पत्ती, लकसियां पत्ती, अकलपुर पत्ती, हवेली पत्ती, साहला नगर पत्ती और खुर्रमपुर पत्ती की पंचायतों को ग्रांट के चेक बांटे गए। इसी के साथ वित्तमंत्री ने मलसियां-नकोदर रोड पर गांव बिल्ली चुहारमी में संत वरयाम सिंह मेमोरियल अस्पताल का उद््घाटन किया। इस मौके पर सुखमनी साहिब का पाठ करवाया गया। यहां अस्पताल के डायरेक्टर डॉक्टर नवजोत सिंह दहिया, मेयर जगदीश राजा, विधायक राजिंदर बेरी, बृज भूपेंद्र सिंह कंग पूर्व मंत्री, सीपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर आदि मौजूद रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के साथ इंडस्ट्री संचालक।

https://ift.tt/39rQrp6
November 30, 2020 at 04:56AM

No comments:

Post a Comment