Amazon

Monday, November 30, 2020

अनाउंसमेंट के बावजूद लगी संडे मार्केट, वार्निंग देते रहे पुलिस मुलाजिम, लोग करते रहे खरीदारी

ट्रैफिक पुलिस व निगम के उच्च अधिकारियों की मीटिंग और अनाउसमेंट का संडे मार्केट में फड़ियां लगाने वालों पर कोई असर नहीं हुआ। संडे मार्केट सजने के बाद न तो निगम ने कोई कार्रवाई की और न ही ट्रैफिक पुलिस ने। फड़ी वालों ने बिना किसी डर के और प्रशासन के आदेशों को ताक पर रखते हुए रैणक बाजार में फड़ियां लगाईं। जिन पर खानापूर्ति करते हुए पुलिस अधिकारियों ने केवल वार्निंग दी और चलते बने।

जैसे ही सुबह संडे मार्केट सजी तो लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। इस भीड़ का फायदा उठाते हुए एक चोरी कैंट निवासी महिला का पर्स चोरी कर फरार हो गया। महिला के अनुसार पर्स में 1500 रुपए, फोन और जरूरी दस्तावेज थे। महिला ने वहां मौजूद पुलिस मुलाजिमों से शिकायत की उन्होंने कहा थाना-4 में जाकर शिकायत दे दीजिए।

हालांकि इस संबंध में जब थाना-4 के एसएचओ राकेश कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि हमारे पास कोई शिकायत नहीं आई है। शिकायत आती है तो कार्रवाई जरूर करेंगे। कोरोना के बढ़ते हुए केसों के कारण प्रशासनिक अधिकारियों ने ट्रैफिक पुलिस व निगम अधिकारियों के साथ मीटिंग कर संडे मार्केट को बंद करवाने का फैसला किया था और दूसरी जगह पर शिफ्ट करने के लिए कहा, लेकिन फड़ियों को शिफ्ट करने के लिए न तो जगह मिली और न ही कोई फैसला कर सके। जबकि ट्रैफिक पुलिस के उच्च अधिकारियों ने कहा था कि रैणक बाजार के अंदर और बाहर मार्केट नहीं लगने दी जाएगी।

अधिकारी मार्केट को पुडा ग्राउंड व पुराने एसएसपी ऑफिस में शिफ्ट करना चाह रहे हैं, लेकिन दोनों जगहों पर जाने के लिए फड़ी वाले राजी नहीं हो रहे हैं। कई सालों से फड़ी वालों को दूसरी जगह पर शिफ्ट करने की बात चल रही है और कई बार इस मार्केट को लेकर हंगामा भी हुआ है, लेकिन हर बार जीत फड़ी वालों की हुई और प्रशासन उनके सामने बौना साबित हुआ है।

चौक में पहरा देते रहे मुलाजिम
संडे मार्केट के बाहर भगवान वाल्मीकि चौक में ट्रैफिक पुलिस व थाना-4 के मुलाजिम तैनात रहे, इसके बावजूद लोग अपने वाहन रोड के किनारे खड़े करके खरीदारी करते रहे। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले पीएपी में सीपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर, मेयर जगदीश राज राजा ने डीसीपी नरेश डोगरा, एडीसीपी गगनेश कुमार शर्मा, एसीपी हरविंदर सिंह भल्ला और निगम अधिकारियों के साथ कब्जों व संडे मार्केट को लेकर मीटिंग की थी। मीटिंग में अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई थी कि कोरोना के केस बढ़ रहे हैं और किसी भी हालत में भीड़ न जुटने दी जाए। लेकिन उच्च अधिकारियो की मीटिंग और हिदायत पीएपी के मीटिंग हाल के अंदर ही रह गई।
एसीपी बोले- पहले के मुकाबले कम लगी मार्केट... एसीपी हरविंदर सिंह भल्ला ने बताया कि पहले के मुकाबले रविवार को संडे मार्केट कम लगी थी। संडे मार्केट को पुडा ग्राउंड व पुराने एसएसपी दफ्तर में शिफ्ट किया जाना है। जिसके बारे में बैठकें चल रही हैं। जलद ही इसका हल निकाल दिया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
संडे बाजार में उमड़ी लोगों की भीड़। हालांकि ज्यादातर लोगों ने मास्क लगाए हुए थे।- भास्कर

https://ift.tt/36ldMXe
November 30, 2020 at 04:46AM

No comments:

Post a Comment