Amazon

Saturday, November 28, 2020

चालान जमा करने 8:55 पर लोग लाइनों में लगे, 10:01 पर विंडो खुली, पटवारियों के कमरों में लगे रहे ताले

श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व के मौके पर कई डिपार्टमेंट के अधिकारियों की ड्यूटी सुल्तानपुर लोधी में लग जाने के चलते कर्मचारी बेपरवाह हो गए हैं। आरटीए और तहसील में शुक्रवार को यही हाल देखने को मिला। प्रशासनिक ऑफिसों के खुलने का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक है। मगर बेफिक्र कर्मचारी 1 घंटे बाद आए, तब कहीं जाकर 10 बजे से पब्लिक डीलिंग का काम शुरू हो सका।

सबसे अधिक परेशानी आरटीए कार्यालय में चालान की पेनल्टी भुगतने आने वाले लोगों को हुई। लोग सुबह 8:55 बजे से ही चालान भुगतने के लिए लाइनों में लग गए। लोग घंटोंं लाइन में लगे रहे, लेकिन सुबह 10 बजकर 1 मिनट पर खिड़की खुली तब जाकर लोगों के चालान जमा होने शुरू हुए। चालान जमा करने के लिए बैक साइट की विंडो 10:15 तक बंद रहेगी।

किसी कर्मचारी के नहीं आने के चलते यहां पर सन्नाटा छाया रहा। यह विंडो 10:21 पर खुली तब कहीं लोगों ने चालान जमा किए। यही नहीं आरटीए कार्यालय में तैनात क्लर्क भी बेखौफ िदखे। कार्यालय में सुबह 10:10 बजे तक केवल एक चेयर पर ही कर्मचारी मौजूद था, जबकि अन्य सीटें खाली पड़ी रही। इस दौरान वाहनों से संबंधित कार्यों के लिए दूर-दूर से आए कर्मचारी लौट गए। जानकारी के मुताबिक कार्यालय में तैनात कई क्लर्क लुधियाना या फिर अन्य शहरों से आते हैं जिसके चलते वह अक्सर कार्यालय में 10:30 बजे के आसपास ही पहुंचते हैं।

एसओ का कार्यालय भी 10:15 बजे तक बंद रहा, अफसर बोले- रिपोर्ट तलब करेंगे

वहीं एसओ का ऑफिस भी 10:05 बजे तक बंद रहा। एसओ के द्वारा कमर्शियल वाहनों से संबंधी कार्यों का निपटारा किया जाता है। कमोबेश यही हालात तहसील कांप्लेक्स के दिखे। यहां पर केवल एक कमरे को छोड़ दिया जाए तो सभी पटवारियों के रूम 10:15 बजे तक बंद रहे। फर्स्ट फ्लोर पर जहां पटवारी बैठते हैं, वहां के केवल 13 नंबर कमरे में ही लोगों की आवाजाही दिखी। यहां पर पटवारियों के बैठने के लिए करीब 15 से अधिक कमरे बने हुए हैं, जहां पर पटवारी अपने कार्योंं का निपटारा करते हैं। वहीं लाइसेंस का चालान भुगतने आए गुरविंदर सिंह, विजेंदर, लकी का कहना है कि वह सुबह 9 बजे से पहले ही चालान जमा करने आ गए थे, लेकिन करीब 1 घंटे के इंतजार के बाद ही विंडो खुली। ऑफिस में कर्मचारियों के देर के आने के बाबत सेक्रेटरी आरटीए बजिंदर सिंह का कहना है कि वह इस समय सुल्तानपुर लोधी में ड्यूटी पर आए हैं। यदि कर्मचारी देर से आ रहे हैं तो वह इस मामले में कड़ा एक्शन लेंगे। कार्यालय में आने के बाद वह मामले की रिपोर्ट तलब करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आरटीए आफिस की विंडो @ 9ः57 सुबह

https://ift.tt/33o4sQR
November 28, 2020 at 05:26AM

No comments:

Post a Comment