Amazon

Sunday, September 27, 2020

2000 ट्रैक्टरों पर सवार किसानों व कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन

केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस पार्टी के विधायक रमिंदर आवला के नेतृत्व में शहर की अनाज मंडी में ट्रैक्टर किसान रोष रैली निकाली गई। इस रैली में दो हजार से अधिक ट्रैक्टरों पर सवार किसानों और कांग्रेसी वर्करों ने भाग लेते हुए केन्द्र सरकार के इस फैसले की विरोधिता की। इस अवसर पर पूर्व सांसद शेर सिंह घुबाया, कांग्रेस पार्टी के जिला कार्यकारिणी प्रधान रंजम कामरा, जिला योजना बोर्ड चेयरमैन हंस राज जोसन, हलका अबोहर के इंचार्ज संदीप जाखड़ पहुंचे और ट्रैक्टर किसान रैली का हिस्सा बने।

ट्रैक्टर किसान रैली की शुरुआत विधायक रमिंदर आवला ने किसानों के अधिकारों और मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर की। विधायक रमिंदर आवला ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और प्रांतीय अध्यक्ष सुनील कुमार जाखड़ के नेतृत्व में राज्य के किसानों के हकों की लड़ाई को केंद्र के कानों तक पहुंचाने के लिए केंद्र की एनडीए सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिल के विरोध में ट्रैक्टर किसान रोष रैली निकाली गई है।

जिसमें बड़ी संख्या में किसान, मजदूरों, आढ़तियों और अन्य पेशे के लोगों के अलावा कांग्रेसी वर्करों ने भाग लेकर साबित कर दिया है कि केंद्र के विरोधी फैसले को किसी भी कीमत पर लागू नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस किसानों के अधिकारों की रक्षा हेतु अगर बलिदान भी देना पड़ा तो दिया जाएगा।

बादल परिवार किसानों के हित में नहीं : विधायक आवला

विधायक आवला ने बीते दिनों सुखबीर बादल के पुराने राजनीतिक सलाहकार परमजीत सिंह सिंधवा द्वारा लिखी चिट्ठी ने स्पष्ट कर दिया कि बादल परिवार के हित किसानों और आम लोगों के लिए नहीं बल्कि परिवारवाद की राजनीति को बरकरार रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार समय जवानी को चिट्टा मार गया और कृषि को चिट्टी मक्खी खा गई। जिस कारण इनसे दुखी पंजाब के लोगों ने इन को चुनाव में चलता किया और 100 साल पुरानी पार्टी को तीसरे नंबर पर ला खड़ा किया।

विधायक आवला ने कहा कि पंजाब के लोगों ने हमेशा ही देश को बाहरी ताकतों के हमले से बचाया है और इस बहादुर कौम अपने हक लेना जानती है। इस लिए केंद्र सरकार को इस बिल पर फिर से विचार करते हुए कृषि बिल को रद्द करना चाहिए और हमारी देश के राष्ट्रपति को भी अपील है कि इसके पास के हस्ताक्षर न किए जाएं।

किसानों संग हम खड़े हैं : जाखड़

पंजाब में रैलियां तो देखी हैं लेकिन आज की इस ट्रेक्टर रैली ने साबित कर दिया है कि विधायक रमिंदर आवला का क्षेत्र में कम समय में हरेक वर्ग के साथ नाता अटूट बन गया है और किसानों के साथ हम खड़े हैं और खड़ेे रहेंगे। -संदीप जाखड़

कृषि बिल गलत : शेर घुबाया

केन्द्र द्वारा लाए गए कृषि बिल गलत दिशा की ओर कदम है और किसानों को हम अकेला नहीं छोड़ेंगे और कांग्रेस पार्टी किसानों के अधिकारों की रक्षा के लिए हर संभव कदम उठाएगी ताकि किसान स्वयं को अकेला न समझें। -पूर्व सांसद शेर सिंह घुबाया

धक्के से बिल पास किया

मोदी सरकार ने धक्केशाही से ये बिल पास किया है जिसे हम स्वीकार नहीं करेंगे और जब तक ये बिल रद्द नहीं होता संघर्ष करते रहेंगे। -पूर्व वन मंत्री जोसन



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Farmers and Congressmen on 2000 tractors protest against the central government

https://ift.tt/30bOesc
September 27, 2020 at 04:00AM

No comments:

Post a Comment