Amazon

Thursday, December 31, 2020

आज रात 12 बजे तक जश्न में छूट नहीं, एक जनवरी से नाइट कर्फ्यू खत्म,नए साल में हुल्लड़ मचाया तो पकड़ लेगी पुलिस

नए साल को लेकर जिला प्रशासन ने पहली जनवरी से नाइट कर्फ्यू खत्म कर दिया है। इसके बाद शहरवासी रात को जश्न मना सकेंगे। इसको लेकर होटल-क्लब, रेस्टोरेंट और कॉलोनियों में होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियां जोरों पर हैं। इसके साथ ही नववर्ष की पूर्व संध्या पर होने वाले कार्यक्रमों पर लगी पाबंदी भी कम कर दी हैं। जबकि लोगाें को मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा। वहीं पार्टी में शामिल होने वाले लोगों को कोविड

टेस्ट करवाना होगा। इसके अलावा गली-मोहल्ले में डीजे लगा सकेंगे। डीसी घनश्याम थोरी ने बताया कि सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक ही लोगों को राहत दी गई है। लोग नियमों को ध्यान रखकर न्यू ईयर कार्यक्रम सेलिब्रेट कर सकते हैं। होटलों में प्रशासन और सेहत विभाग की टीमें भी विजिट करेंगी। होटल में जाने से पहले कोरोना टेस्ट करवाना पड़ेगा। वहीं हुल्लड़बाजी करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी।

कोरोना टेस्ट के बाद ही होटल में एंट्री, प्रशासन व सेहत विभाग की टीमें करेंगी विजिट

ज्यादातर होटल संचालकों ने रंगारंग प्रोग्राम नहीं करवाने का लिया फैसला-हालांकि सिटी के ज्यादातर होटल, रेस्टोरेंट और क्लब के संचालकों ने कोरोना के चलते रात के समय रंगारंग कार्यक्रम कराने से हाथ खड़े कर दिए हैं। इसके अलावा कुछ होटल संचालक, जो छूट मिलने की संभावना जता रहे थे, वे न्यू ईयर कार्यक्रम के लिए तैयारियां पूरी करने में लगे हैं। लोग सड़कों और गली मोहल्लों में नए साल का जश्न मनाने के लिए तैयार हैं।

कानून तोड़ने पर कार्रवाई-डीसीपी गुरमीत सिंह ने कहा कि 31 दिसंबर रात 12 तक नाइट कर्फ्यू का सख्ती से पालन करवाया जाएगा। इस दौरान किसी ने कानून तोड़ा तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। करीब 1100 मुलाजिम सड़कों पर तैनात रहेंगे। सिटी के अंदर करीब 36 जगह विशेष नाकाबंदी करके चेकिंग की जाएगी। एडीसीपी, एसीपी, एसएचओ भी सुरक्षा को लेकर सड़क पर ही रहेंगे।

नई गाइडलाइंस और छूट

रात का कर्फ्यू 31 की रात 12 बजे से खत्म।
होटलाें व रेस्टोरेंट के इनडोर में 100 और आउटडोर में 200 लोगों के एकत्रित होने की पाबंदी में राहत।
समारोहों के दौरान लोगों का मास्क पहनना अनिवार्य होगा।
सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखना जरूरी रहेगा।
होटल, रेस्टोरेंट में कोविड टेस्ट के निर्देश दिए गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
There is no relaxation in celebrations till 12 pm tonight, night curfew ends from January 1

https://ift.tt/38RoBAD
December 31, 2020 at 04:31AM

No comments:

Post a Comment