Amazon

Wednesday, December 30, 2020

वाहन चोरी के 34 पॉइंट चयनित, बोर्ड लगा वारदातें रोकने के दिए सुझाव

शहर में वाहन चोरी की वारदातें बढ़ने के चलते पुलिस विभाग की ओर से इन पर शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही है। जिसके चलते शहर में वाहन चोरी के 34 प्वाइंट चयनित किए गए हैं। इन स्थानों पर लोगों को जागरूक करने के लिए बोर्ड भी लगाए गए है। जबकि उन पर कई सुझाव दिए गए हंै। ताकि लोग समझदारी दिखाए और वाहन चोरी की वारदातें कम की जा सके। इस दौरान पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल की ओर से खुद इन स्थानों का दौरा कर चेक किया गया। सीपी ने बताया कि उनकी तरफ से वाहन चोरी के तरीकों पर स्टडी की गई। जिससे पता चला कि इन 34 प्वाइंट्स पर 80 प्रतिशत वाहन चोरी हुए है।

जबकि यह सभी स्थान रजिस्टर्ड पार्किंग, पार्क व बाजारों के नजदीक है। लेकिन फिर भी लोग पार्किंग की पर्ची से बचने के लिए वाहन इधर उधर खड़े कर देते हंै। इसी के चलते लोगों को जागरूक करने के लिए इन प्वाइंट्स पर बोर्ड लगाए गए है। जबकि इन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए है। जो 100 मीटर तक कैच करंेगे। सीपी ने कहा कि आने वाला साल में वाहन चोरों के लिए मुश्किल भरा होगा।

ये इलाके किए गए चयनित : चयनित किए प्वाइंट्स में रख बाग, कोर्ट कांप्लेक्स, हीरो हार्ट अस्पताल पार्किंग, फौव्वारा चौक से पवेलियन मॉल, ट्रांसपोर्ट नगर, रोज गार्डन पार्किंग, मिनी रोज गार्डन, किचलू नगर ट्यूशन मार्केट, सेक्टर-32 विशाल मेगा मार्ट, लैय्यर वैली, निगम जोन-डी की बैक साइड, एमबीडी मॉल, अर्बन एस्टेट फेस-1 और दो की मार्केट, किप्स मार्केट, गुरुद्वारा आलमगीर साहिब की पार्किंग, पीएयू होस्टल, केवीएम स्कूल की बैक साइड श्मशानघाट, समराला चौक (डिवीजन तीन की साइड़), माता रानी चौक, फिरोजगांधी मार्केट, सिविल अस्पताल, रेलवे स्टेशन पार्किंग, वेस्टर्न मॉल, सिल्वर आर्क, दीप अस्पताल, सब्जी मंडी, रिषी नगर, अपोलो अस्पताल, गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब, जेएमडी मॉल, सीएमसी अस्पताल और छावनी मोहल्ला में कृष्णा स्वीट्स है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पुलिस कमिश्नर अवेयरनेस बोर्ड की जानकारी लेते हुए।

https://ift.tt/2X0WskR
December 30, 2020 at 05:15AM

No comments:

Post a Comment