Amazon

Thursday, December 31, 2020

आयुष्मान बीमा योजना में रजिस्ट्रेशन के लिए शहर भर में लगाए जाएंगे 25 मोबाइल कैंप

आयुष्मान भारत- सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना अधीन अधिक से अधिक लोगों को 5 लाख रुपए तक कैशलेस स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बुधवार को अधिकारियों को जिले भर में 25 मोबाइल कैंप लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इन 25 कैंपों में से 10 शहर के अलग-अलग स्थानों पर, 12 स्थायी कैंप मार्केट समिति कार्यालय में (किसानों के लिए), एक स्थायी कैंप टाइप-1

सेवा केंद्र में और दो अन्य सेवा केंद्र में लगाए जाएंगे। डीसी ने कहा कि ई-कार्ड प्राप्त करने के लिए व्यक्ति के पास आधार कार्ड, पैन कार्ड, राशन कार्ड या रजिस्टर्ड निर्माण श्रमिक कार्ड, पत्रकार आईडी (येलो और एक्रीडेशन कार्ड) और किसान आईडी जे फार्म अवश्य होना चाहिए। डीसी ने सर्विस प्रोवाइडर कंपनी विडाल हेल्थ इंश्योरेंस टीपीए के अधिकारियों को तुरंत निर्धारित स्थानों पर कैंप लगाने के निर्देश दिए हैं।

10 कैंप शहर में अलग-अलग स्थानों पर, 12 कैंप मार्केट समिति कार्यालय में किसानों के लिए, 3 कैंप सेवा केंद्रों में लगाए जाएंगे

लाभार्थियों को 1579 पैकेज दिए गए
आयुष्मान भारत–सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना को एक इंकलाबी योजना बताते हुए डीसी ने कहा कि लोग सरकारी और सूचीबद्ध प्राईवेट अस्पतालों में 5 लाख रुपए तक कैशलेस इलाज का लाभ ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिले में सभी 13 सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों और 56 प्राइवेट अस्पतालों को सूचीबद्ध किया जा चुका है, जिसको sha.punjab.gov.in पर देखा जा सकता है। योजना के अंतर्गत लाभार्थियों 1579 पैकेज दिए गए हैं, जिनमें से 180 पैकेज सरकारी अस्पतालों के लिए आरक्षित रखे गए थे, जिनमें से 25 पैकेज प्राइवेट अस्पतालों में रैफर करने योग्य हैं।

112 करोड़ के टेंडर जारी... डिप्टी कमिश्नर ने शहरी वातावरण सुधार प्रोग्राम (यूईआईपी.) फेज -2 की प्रगति का जायज़ा भी लिया और शहरी निकाय के अधिकारियों को निर्धारित समय के अंदर जमीनी स्तर पर काम को यकीनी बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन को 126 करोड़ रुपए प्राप्त हुए हैं, जिसमें से 112 करोड़ रुपए के कामों के टेंडर जारी किए गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सेहत बीमा योजना के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश देते डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी।

https://ift.tt/3pBtG6H
December 31, 2020 at 04:57AM

No comments:

Post a Comment