Amazon

Thursday, December 31, 2020

जनवरी के पहले सप्ताह में शुरू होगा पीएपी आरओबी का काम, डायवर्ट किया जाएगा ट्रैफिक

सिटी के बड़े प्रोजेक्टों में से लद्देवाली आरओबी का काम शुरू होने के बाद अब पीएपी आरओबी का काम जनवरी के पहले सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है। लेन तैयार करने के दौरान ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा। उसके लिए कंपनी द्वारा प्लानिंग शुरू कर दी गई है ताकि काम के बीच में किसी तरह की दिक्कत न आए। वहीं गुरु नानक पुरा फाटक पर तैयार होने वाले आरओबी को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग अब स्मार्ट सिटी के पदाधिकारियों की अप्रूवल का इंतजार कर रहा है और दकोहा फाटक पर तैयार होने वाले आरयूबी में आर्मी की जमीन अड़चन बन रही है, जिसके लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारी बातचीत कर रहे हैं।

एनएचएआई से जमीन लेने के लिए प्रोजेक्ट डायरेक्टर को दोबारा से पत्र भेजा गया है। इन सभी बड़े प्रोजेक्टों को शुरू करवाने को लेकर विधायक राजिंदर बेरी भी पूरा जोर लगा रहे हैं। लद्देवाली आरओबी का काम शुरू हो चुका है। कोट राम दास मोहल्ले की तरफ डायवर्ट की गई ट्रैफिक को संभालने के लिए अधिकारियों द्वारा मुलाजिमों की ड्यूटी लगा दी गई है।

रामामंडी से लेकर पीएपी चौक तक सौंदर्यीकरण का काम कर रही कंपनी सीगल के मैनेजर जतिंदर ने बताया कि पीएपी चौक में राउंड अबाउट का काम लगभग पूरा हो चुका है। घास लगाने का काम कर्मचारी कर रहे हैं। पीएपी आरओबी पर तैयार होने वाले रैंप और थ्री लेन का काम दिसंबर के आखिरी हफ्ते में शुरू हो जाना था, क्योंकि टेंडर हो चुके हैं और खुल भी चुका है, लेकिन फाइनेंशियल तौर पर ओपन नहीं हो सका है। उम्मीद है कि जनवरी के पहले हफ्ते काम शुरू करवा दिया जाएगा। काम के दौरान किसी तरह से ट्रैफिक अड़चन न बने और न ही लोगों को किसी तरह की परेशानी आए। उसके लिए प्लान तैयार किया जा रहा है।

कोट राम दास की तरफ डायवर्ट किए गए ट्रैफिक के बीच अड़चन बन रहे सर्विस रोड पर किए कब्जे

लद्देवाली आरओबी का काम विभाग की तरफ से तेजी से शुरू करवा दिया गया है। कोट राम दास मोहल्ले की तरफ ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है, लेकिन जिस तरफ ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। उस सर्विस रोड पर बस बॉडी रिपेयर करने वालों ने कब्जे किए हुए हैं। रोड पर ही वाहनों को ठीक किया जा रहा है। अगर समय रहते विभाग व पुलिस अधिकारियों द्वारा कब्जों को नहीं हटवाया तो ट्रैफिक के बीच बड़ी बाधा बन सकते हैं और लंबा जाम लग सकता है। क्योंकि आगे मोहल्ले की गलियां काफी तंग हैं। एक भी वाहन रोड पर फंस गया तो जाम को खुलवाना मुश्किल हो जाएगा। विधायक राजिंदर बेरी ने कहा कि लद्देवाली आरओबी

का काम शुरू करवाने के बाद अब गुरु नानक पुरा आरओबी और दकोहा आरयूबी की तरफ ध्यान दिया जा रहा है ताकि इन फाटकों से भी लोगों को निजात मिल सके। तीन प्रोजेक्ट पूरे होने के बाद शहर के लाखों लोगों को बड़ी राहत मिल जाएगी। पीडब्ल्यूडी विभाग एसडीओ विशाल जंगराल ने कहा कि गुरु नानक पुरा फाटक पर तैयार होने वाले आरओबी को लेकर स्मार्ट सिटी के अधिकारियों की अप्रूवल का इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही अप्रूवल आती है तो काम शुरू करवा दिया जाएगा। वहीं दकोहा फाटक पर आरयूबी के लिए नेशनल हाईवे के साथ संपर्क किया जा रहा है, क्योंकि कुछ जमीन एनएचएआई से भी अधिग्रहण की जाएगी, लेकिन आरयूबी के बीच आर्मी की जमीन अड़चन बन रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
PAP ROB work will start in first week of January, traffic will be diverted

https://ift.tt/3o0NMak
December 31, 2020 at 05:07AM

No comments:

Post a Comment