Amazon

Thursday, December 31, 2020

नए साल में सिटी की 3 लाख प्रॉपर्टी पर लगेंगी यूआईडी नंबर प्लेंटें, बढ़ेगी प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली, डिफॉल्टर भी पकड़े जाएंगे

नए साल में स्मार्ट सिटी के 4 प्रोजेक्ट शुरू होने की उम्मीद है। इसमें सबसे पहले निगम दायरे में सभी तरह की करीब 3 लाख प्रॉपर्टी पर यूआईडी नंबर प्लेट लगाने का 3 साल से फंसा काम सिरे चढ़ेगा। स्मार्ट सिटी के सीईओ करणेश शर्मा ने बताया कि 2.50 करोड़ की लागत के इस प्रोजेक्ट का टेंडर जल्द खुलेगा।

उसके बाद वर्क ऑर्डर जारी कर एक माह के अंदर काम शुरू करवा दिया जाएगा। इसमें पुराने जीआईएस सर्वे को अपडेट करने का भी काम शामिल है, जिसमें सिटी में नई बनी प्रॉपर्टी को भी शामिल किया जाना है। तीन साल पहले कराए गए जीआईएस सर्वे में कुल 2.92 लाख प्रापर्टी का डाटा तैयार किया गया था, जिसमें अब कॉफी प्रापर्टी नई जुड़ चुकी है।

नंबर प्लेट लगने के बाद सर्वे के डाटा के साथ अटैच कर ऑनलाइन किया जाएगा, इससे प्रॉपर्टी टैक्स की कलेक्शन बढ़ने के साथ ही एक क्लिक में डिफॉल्टरों की पहचान आसानी से हो जाएगी। इसके अलावा गदईपुर में 6 करोड़ की लागत से सीएंडडी वेस्ट का प्लांट, कैंट हलके में अर्बन एस्टेट फेज-वन से गांव सुभाना तक 2 करोड़ की लागत से सड़क का काम एक माह में शुरू होने की उम्मीद है।

गदईपुर में 6 करोड़ से लगेगा सीएंडडी वेस्ट प्लांट

सीईओ ने बताया कि गदईपुर में 6 करोड़ की लागत से सीएंडडी वेस्ट प्लांट का टेंडर भी खुलने वाला है। इसके बाद प्लांट लगाने का काम एक महीने में शुरू हो जाएगा। इससे सिटी में मलबे के ढेर की समस्या खत्म होगी और हवा में बढ़ते प्रदूषण से भी राहत मिलेगी।

अर्बन एस्टेट फेज-वन से सुभाना तक रोड बनेगी
स्मार्ट सिटी के तहत कैंट हलका के अर्बन एस्टेट फेज-वन से गांव सुभाना तक 2 करोड़ रुपए की लागत से सड़क बनाने का टेंडर भी एक सप्ताह के अंदर खुलेगा। इसके बाद इसका वर्कऑर्डर जारी कर काम शुरू कराया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
In the new year, 3 lakh properties of the city will be fitted with UID number plants, will increase the property tax, defaulters will also be caught

https://ift.tt/2X3Nof3
December 31, 2020 at 04:49AM

No comments:

Post a Comment