Amazon

Thursday, December 31, 2020

स्त्री सत्संग सभा की प्रधान के घर से 45 तोले सोने के गहने और 7 लाख रुपए चोरी

ज्वाला नगर स्थित जय दुर्गा मंदिर की स्त्री सत्संग सभा की प्रधान सुनीता चौहान के घर से करीब 45 तोले सोने के जेवर और 7 लाख रुपए चोरी हो गए। चोर और कोई नहीं बल्कि उनका ही 6 महीने पुराना किरायेदार राजीव निकला। राजीव चोरी कर भाग गया था, मगर पठानकोट चौक के पास उसकी बाइक खराब हो गई। उसने टैक्सी कर ली, मगर नए साल को लेकर चल रही चेकिंग के दौरान होशियारपुर में पकड़ा गया। थाना-1 के एसएचओ राजेश शर्मा ने कहा कि आरोपी राजीव के खिलाफ पहले ही शक के आधार पर चोरी का केस दर्ज कर लिया गया था।

ज्वाला नगर के रहने वाले जय कुमार ने बताया कि वे सरकारी नौकरी करते हैं। उनकी पत्नी सुनीता चौहान जय दुर्गा मंदिर (ज्वाला नगर) की स्त्री सत्संग सभा की प्रधान है। मंगलवार बाद दोपहर 3 से 5 बजे तक कीर्तन होता है। वे ड्यूटी पर गए हुए थे और पत्नी सुनीता 12 बजे कीर्तन की तैयारी को लेकर मंदिर में चली गईं। रुटीन में चाबी मेनगेट के पास ही छिपाकर रखी जाती है।

छह महीने पहले होशियारपुर के रहने वाले राजीव और उसकी पत्नी को किराये पर रखा था। राजीव मंडी में काम करता है। अढ़ाई बजे पत्नी मंदिर से लौट कर घर आ गई। रुटीन में चाबी उठा कर घर का ताला खोल कर अंदर चली गई। थोड़ी देर बाद दोबारा कीर्तन में जाने के लिए अपने बेडरूम से शॉल लेने गई तो उनके होश उड़ गए। अलमारी खुली पड़ी थी।

लॉकर का ताला टूटा हुआ था। जय कुमार ने कहा कि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर आ गई। अलमारी में करीब पांच लाख का कैश और करीब दो लाख रुपए कीर्तन के चढ़ावा के साथ-साथ करीब 45 तोले सोने के जेवर गायब थे। लॉकर की चाबी न मिलने के कारण उसे तोड़ा गया था। घर में रखा किरायेदार राजीव गायब था, मगर उनकी पत्नी घर पर ही थी। घर में चोरी को लेकर किरायेदार पर ही शक जताया गया था क्योंकि अगर किसी अन्य का काम होता तो वह चोरी करके चाबी मेन गेट के पास न रखता।

चोरी कर बाइक पर निकला तो रास्ते में खराब हो गई, टैक्सी की तो चेकिंग के दौरान पकड़ा गया

पुलिस ने राजीव के खिलाफ पर्चा दर्ज कर जांच शुरू की थी कि देर शाम खबर आई कि राजीव को होशियारपुर पुलिस ने पकड़ लिया। सूत्रों के मुताबिक राजीव चोरी करके अपनी बाइक पर भागा था, मगर पठानकोट चौक के पास उसकी बाइक खराब हो गई थी। इसके बाद राजीव ने टैक्सी ली। नए साल को लेकर होशियारपुर में सीआईए स्टाफ की टीम चेकिंग कर रही थी तो टैक्सी को रुटीन में जांच के लिए रोका तो उसमें चोरी के जेवर और कैश मिला। अभी यह पुष्टि नहीं हो सकी कि राजीव से क्या-क्या बरामद हुआ है। देर रात तक होशियारपुर राजीव से पूछताछ कर रही थी। अभी यह भी क्लियर नहीं हुआ है कि चोरी में राजीव अकेला ही था या फिर और साथी भी थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
45 toe gold ornaments and 7 lakh rupees stolen from the head of the lady satsang sabha

https://ift.tt/3pFQW3p
December 31, 2020 at 04:46AM

No comments:

Post a Comment