Amazon

Thursday, December 31, 2020

प्राइमरी अध्यापकों की कोविड-19 कंट्रोल रूम में लगाई 8 घंटे ड्यूटी

फाजिल्का के प्राइमरी अध्यापकों को नए साल का तोहफा देते स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने एक जनवरी से 31 जनवरी 2021 तक 8-8 घंटों की ड्यूटी कोविड-19 कंट्रोल रूम में लगा दी गई है। इस संबंधी फाजिल्का जिले के सिविल सर्जन ने लड़ी नंबर 1 से 124 तक अलग-अलग प्राइमरी स्कूल के मुख्याध्यापक और अध्यापक की ड्यूटी लगाए जाने के आदेश जारी किए गए हैं।

अध्यापकों का शिक्षा विभाग के जिला अधिकारियों को सवाल किया कि जब माननीय सचिव स्कूल ने फाजिल्का के सरकारी स्कूल के एक प्रिंसिपल को सिर्फ डीसी दफ्तर ड्यूटी पर होने के चलते अपने स्कूल उपस्थित न हो सकें जिस कारण निरस्त कर दिया गया तो उनके ( प्राइमरी अध्यापक) ड्यूटी आर्डर भी संबंधी ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी दफ्तर या दफ्तर जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा ही उन को भेजें ताकि उन पर निरस्त हुए प्रिंसिपल की तरह कार्यवाही न हो।

इसके साथ ही अध्यापकों ने कहा कि जिले के प्राइमरी स्कूल, जो कि हफ्ते में 3-3 खोलने के जिला दफ्तरों द्वारा आदेश दिए गए हैं, में उसारी, मिशन शत प्रतिशत, स्मार्ट स्कूल, आदि प्रोजेक्ट भी सिविल अस्पताल की ड्यूटी निभाने के कारण पूरे नहीं हो सकते। इसके बारे में जब जिले के डिप्टी डीईओ अंजू सेठी के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा प्राइमरी स्कूलों के अध्यापकों की कोविड-19 कंट्रोल रूम में लगाई गई ड्यूटी बारे उन को कोई भी जानकारी नहीं है, इस संबंंधी कुछ भी कहने में असमर्थ हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
8 hours duty in primary teachers' Kovid-19 control room

https://ift.tt/38TZaP0
December 31, 2020 at 04:00AM

No comments:

Post a Comment