Amazon

Sunday, December 6, 2020

संगरूर के 400 गांवों में फूंके केंद्र सरकार के पुतले, बरनाला में हल्ला बोल प्रदर्शन

संगरूर में विभिन्न स्थानों पर डटे किसानों ने जिले के गांवों में प्रधानमंत्री मोदी व अमित शाह समेत अंबानी और अंडानी के पुतले फूंके। भाकियू की ओर से दावा किया गया है कि शनिवार को जिले के करीब 400 से अधिक गांवों में पुतले फूंके गए हैं। जिसके बाद अब भाकियू ने 8 दिसंबर को देश भर में चक्का जाम का ऐलान किया है।

मंगलवार को सभी कारोबार बंद रख यातायात को भी ठप किया जाएगा। भाकियू एकता उगराहां के नेता गोबिंदर बडरूखां, गुरवंत बडरूखां, बंत सिंह, हरपाल हैप्पी का कहना है कि देश के समूह संगठनों के फैसले के बाद शनिवार को जिले भर में पुतले फूंके गए हैं।

30 किसान- मजदूर संगठनों की ओर से शहर के रेलवे चौक में केंद्र का पुतला फूंका गया। वहीं ऐतहासिक गुरुद्वारा गुरसागर मस्तुयाना साहिब की ओर से दिल्ली किसान मोर्चे में सेहत सहायता के लिए दो बसों को रवाना किया गया है। ट्रस्ट के सचिव जसवंत खैहरा और प्रतिनिधी सतनाम दमदमी ने बताया कि बसों में दो फार्मोसिस्ट के 16 सहायकों को भेजा गया है।

बसों में जरूरत के अनुसार दवाएं भी रखी गई है। इस दौरान टीम सदस्य मोर्चे में सेहत संबंधी पेश आने वाली बीमारियों की जांच कर उनका उपचार करेंगे।

वहीं बरनाला में किसानों ने हल्ला बोल प्रदर्शन किया। जिसमें हजारों की संख्या में महिलाएं किसान में बच्चे शामिल हुए। जिले में 50 जगह पर प्रदर्शन करते हुए किसानों ने केंद्र की मोदी सरकार व कारपोरेट घरानों का पुतला फूंक कर अपना संघर्ष जारी रखने का ऐलान किया। सदर बाजार में रेलवे स्टेशन के पास 30 किसान संगठनों द्वारा की गई कॉल के चलते हजार सैकड़ों की संख्या में महिलाएं वह किसान शामिल हुए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Protesters of central government burnt in 400 villages of Sangrur, protesting in Barnala

https://ift.tt/2VOz5ud
December 06, 2020 at 06:11AM

No comments:

Post a Comment