Amazon

Sunday, December 27, 2020

डेरा सच्चा सौदा कॉलोनी में कैंटर से 4 अधमरे व दो मृत पशु फेंके, लोगों में रोष

फाजिल्का की डेरा सच्चा सौदा कॉलोनी में एक कैंटर से 4 अधमरे व 2 मृत पशु मिलने से सनसनी फैल गई। उक्त मृत पड़े पशुओं को डेरा सच्चा सोदा कॉलोनी के निवासियों ने संभाला व घायल गोवंशों को उपचार के लिए गांव दौलतपुरा के गोशाला में पहुंचाया।

इस दौरान कॉलोनी निवासियों द्वारा दौलतपुरा गोशाला को सूचित करके पशुओं को इलाज के लिए ले जाया गया तथा उक्त बात की सूचना शिवसेना (बाल ठाकरे) के सदस्यों को देने पर शिवसैनिक मौके पर पहुंचे व उनके द्वारा आरोपियों की धरपकड़ कर बनती कार्रवाई करने की मांग की है।

यदि पुलिस ने इस संबंधी एक्शन नहीं लिया तो शिवसेना खुद कार्रवाई करेगी। मोहल्ला निवासी कृष्ण कुमार ने बताया कि उनके सामने स्थित फैक्ट्री में सीसीटीवी कैमरा लगा है उसमें से देखने को मिला कि रात 1.30 बजे एक कैंटर पशुओं से भरकर आता है जो गऊओं को उसमें से फेंककर चला जाता है।

अगले दिन सच्चा सौदा कॉलोनी में 4 पशु, मलोट रोड पर 2 पशु मिले हैं जिनमें से 3 पशु मृत थे जबकि 2 घायल थे। इसके बाद उनके द्वारा दौलतपुरा गोशाला में फोन करके सूचित किया गया। इसके बाद तुरंत गोशाला वाले कैंटर लेकर पहुंचे तथा उनके द्वारा घायल गोवंशों का उपचार किया गया।

कर्फ्यू के बावजूद पशुओं की ढुलाई हैरानीजनक

इस दौरान शिवसेना के सदस्यों ने बताया कि इस संबंधी पहले भी जिला प्रशासन को कहा जा चुका है लेकिन उन पर असर नहीं हुआ तथा रात के समय पशुओं की ढुलाई शुरू हो चुकी है। रात को डेरा सच्चा सौदा कॉलोनी के सीसीटीवी में देखने को मिला कि एक कैंटर जिसमें ठूंस-ठूंसकर गाएं भरी हुई थीं, ने अपने कैंटर में से गऊओं को नीचे फेंका जिसमें से 2 गाय की मौके पर मौत हो गई जिनमें से 4 घायल हैं जिनको गांव दौलतपुरा भेजा गया है।

शिव सैनिकों ने बताया कि रात का कर्फ्यू चल रहा है जिसके बाद पशुओं की ढुलाई भी बंद हैं फिर भी रात के समय कैंटर द्वारा इस प्रकार गऊओं को फेंका जाना प्रशासन के द्वारा किए गए इंतजाम पर सवाल उठाता है। उन्होंने बताया कि कैंटर की निशानदेही के आधार पर उक्त आरोपियों को पकड़कर उन पर कड़ी कार्रवाई की जाए। नहीं तो इसका असर लोगों पर बुरा पड़ेगा। इससे शरारती तत्वों के हौंसले ओर भी बुलंद होंगे।

थाना सिटी प्रभारी ने जताई अनभिज्ञता

इस संबंध में थाना सिटी के प्रभारी बचन सिंह से बात की गई तो उन्होंने हैरानी प्रकट करते हुए पूछा कि यह कब की बात है‌‌‌? जब उनको बताया गया कि रात को 1.30 बजे यह वाक्या हुआ है तथा इस संबंधी सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है तो उनका कहना था कि वह अभी चेक करवाते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सीसीटीवी में कैद कैंटर से पशु को फेंके जाने की तस्वीर (दाएं) फाजिल्का के डेरा सच्चा सौदा कॉलोनी में मृत पड़ा मवेशी।

https://ift.tt/38Gab62
December 27, 2020 at 04:00AM

No comments:

Post a Comment