Amazon

Thursday, December 3, 2020

नशा तस्करों को पकड़ने गई टीम पर हमला, पुलिस की गाड़ी के अागे ट्रैक्टर लगा रास्ता राेका, हाथापाई कर आराेपी काे छुड़वाया

गांव हामद के पास नशा तस्करों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर नशा तस्करों ने रास्ता रोककर हमला कर दिया। नशा तस्करों ने पुलिस टीम के साथ हाथापाई कर मुख्य आरोपी को छुड़ा लिया व मौके से फरार हो गए। पुलिस टीम ने आरोपियों से 180 नशीली गोलियां एक ट्रैक्टर समेत एक युवक को काबू करने में सफलता हासिल की है। पुलिस थाना लक्खोके बहराम में 3 महिलाओं समेत 16 लोगों पर आईपीसी की धारा व एनडीपीसी एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एएसआई राम प्रकाश ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में सब इंस्पेक्टर पीपल सिंह जोकि सीआईए फिरोजपुर में तैनात है ने बताया है कि वह पुलिस पार्टी के साथ अलफूके में गश्त कर रहे थे तो उनको मुखबिर ने सूचना दी कि गांव हामद के पास ढाणी जंगीर सिंह का रहने वाला पवन सिंह और उसका पिता संतोख सिंह लंबे समय से नशीली गोलियां बेचने का धंधा कर रहे हैं। अगर पुलिस पार्टी उनके घर में छापेमारी करे तो दोनों बाप-बेटे भारी मात्रा में नशीली गोलियों समेत काबू आ सकते हैं।

पुलिस टीम ने आराेपी को पकड़ा ताे शाेर मचाने लगा, आसपास के लाेग पहुंचकर पुलिस से भिड़ गए, मौका देख फरार हो गया

सब इंस्पेक्टर पीपल सिंह पुलिस पार्टी के साथ मुखबिर के बताए स्थान पर छापेमारी करने गए तो बताए हुए घर के बाहर गली में उनको एक युवक आता हुआ दिखाई दिया। युवक ने गले में एक बैग डाला हुआ था। पुलिस पार्टी को देखकर युवक घबरा गया। युवक के एक हाथ में पकड़े हुए लिफाफे को युवक ने सड़क किनारे फेंक दिया। लिफाफा फेंके जाने पर उसमें से गोलियां निकलकर बिखर गई तो शक के आधार पर पुलिस पार्टी ने उक्त युवक को काबू कर जब उससे पूछताछ की तो युवक ने अपना नाम पवन सिंह बताया। पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर पवन सिंह ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर गली में स्थित एक घर में से अमरीक सिंह व संतोख सिंह नामक एक व्यक्ति अपने अन्य साथियों समेत बाहर निकल आये व उन्होंने आते ही युवक को छुड़वाने के लिए पुलिस पार्टी के साथ हाथापाई शुरू कर दी। अन्य व्यक्तियों में से प्रेम सिंह नामक युवक ने घर में से ट्रैक्टर निकालकर पुलिस की गाड़ी के आगे लगा दिया। व पुलिस की गाड़ी को टक्कर मारने की कोशिश की। आरोपी संतोख सिंह ने कस्सी से सब इंस्पेक्टर पीपल सिंह के ऊपर मारने की कोशिश की जिसको पीपल सिंह ने अपने हाथ से रोक लिया। उक्त सभी आरोपी पुलिस के साथ हाथापाई करते हुए आरोपी पवन सिंह को उसके बैग समेत जबरदस्ती पुलिस की पकड़ से छुड़ाकर भगाने में सफल हो गए।

इसी ट्रैक्टर को आगे लगा आरोपियाें ने रोकी थी पुलिस की गाड़ी, बरामद

पुलिस ने आरोपी जरनैल सिंह को काबू कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने आरोपी पवन सिंह के द्वारा फेंकी गई 180 नशीली गोलियां व रास्ता रोके जाने वाला ट्रैक्टर बरामद किया है। थाना लक्खोके बहराम में पवन सिंह संतोख सिंह, अमरीक सिंह, प्रेम सिंह, जरनैल सिंह, प्रकाशो, भोला, राजरानी सभी निवासी ढाणी जंगीर सिंह दाखली हामद व उनके छह अज्ञात पर केस दर्ज कर लिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

https://ift.tt/2JzSyMy
December 03, 2020 at 04:00AM

No comments:

Post a Comment