Amazon

Wednesday, December 2, 2020

10 महीने के बाद जिले में रेलगाड़ियाें की बहाली,ट्रेन 04508 रात 2 बजकर 5 मिनट पर हुई रवाना

फाजिल्का के रेलवे स्टेशन पर आरक्षण को शुरू कर दिया गया है तथा लोग अपनी टिकट बुक करवाने के लिए पहुंचने शुरू हो गए हैं। भारत सरकार द्वारा रेलगाड़ियां शुरू करने के आदेश के बाद फाजिल्का के रेलवे स्टेशन पर 10 माह के बाद यात्रियों की चहल-पहल देखने को मिली तथा लोग टिकट बुक करवाने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंच रहे थे। रेलवे स्टेशन पर स्टाफ और जीआरपी के कर्मचारियों के लिए यहां पर पूरी

व्यवस्था की गई है और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए कहा जा रहा है और लाइनों में खड़े करके इनकी बुकिंग की जा रही है। मौके पर पहुंचे यात्रियों विनोद कुमार व सतपाल ने खुशी प्रकट करते हुए कहा कि कोरोनाकाल के दौरान काफी लंबे समय के बाद रेलगाड़ियां चल रही हैं, जिससे वे खुश हैं तथा उन्होंने दिल्ली जाने के लिए अपनी-अपनी टिकटें बुक करवाई हैं।

पहले से ही तैयारियां पूरी कर ली : क्लर्क राम कृष्ण

फाजिल्का के रेलवे बुकिंग क्लर्क राम कृष्ण कंबोज ने बताया कि करीब 10 माह बाद फाजिल्का से पहली दिल्ली जाने वाली रेलगाड़ी मंगलवार-बुधवार की रात 2 बजकर 5 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होगी। जिसकी पहले से ही तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

10 जनरल कोच, एसी कोच व एसएलआर कोच लगाए

इस गाड़ी में 10 जनरल कोच, एक एसी कोच और एसएलआर कोच लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी तथा ट्रेनों को सैनिटाइज भी करवाया जाएगा। फाजिल्का के स्टेशन मास्टर मुकेश मीना के अनुसार उक्त दिल्ली जाने के लिए रेलगाड़ी नंबर 04508 रात 2 बजकर 5 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होगी जो दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी। वापसी पर गाड़ी संख्या 04507 दोपहर 1 बजकर 5 मिनट पर चलेगी जो 11 :50 पर फाजिल्का पहुंचेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

https://ift.tt/2KQEn6l
December 02, 2020 at 04:00AM

No comments:

Post a Comment