Amazon

Wednesday, December 2, 2020

लोगों ने सरेआम रोड पर रखीं वनछटि्टयां

सर्दी के मौसम में धुंध बढ़ जाने के कारण लगातार सड़क हादसों में भी इजाफा होता रहता है। उस पर काबू पाने के लिए सरकार और अलग-अलग समाजसेवी संस्थाओं द्वारा जागरूक कैंप लगाए जाते रहे हैं, लेकिन कई बार कुछ हादसे आम लोगों की लापरवाही के कारण भी घटित होते हैं। अगर ऐसी लापरवाही को न किया जाए तो बड़ी-बड़ी घटनाओं को रोका भी जा सकता है। इन दिनों गांव ताजा पट्टी से धरांगवाला को जाने वाली रोड पर लोगों द्वारा रखी गई वनछटिट्यों से राहगीरों को बड़ी समस्या हो रही है और ये वनछटिट्यां किसी बड़े हादसे को न्यौता दे रहीं हैं।

जिन्हें लेकर न तो प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान दिया गया है और न ही पंचायत द्वारा वनछटिट्यां रखने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई है। गांव ताजा पट्टी निवासी हरबंस सिंह ने आरोप लगाया कि गांव के कुछ लोगों द्वारा सड़क पर ही वनछटिट्यां रखी गई है। जिसके चलते वाहन चालकों को आवागमन में दिक्कत होने के अलावा कई बार ऐसा भी हुआ कि वाहन अनियंत्रित होकर सड़क पर हादसे का शिकार हो

गए। उनके अनुसार सर्दियों का मौसम अब शुरू हो चुका है और धुंध के दिनों में वनछटिट्यां सड़क पर दिखाई न देने से हादसे हो सकते हैं। गांव वासियों व राहगीरों द्वारा प्रशासन से सड़क पर रखी इन वनछटिट्यों को हटवाने की मांग की है ताकि आने वाले दिनों में धुंध की वजह से कोई बड़ा हादसा घटित न हो।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

https://ift.tt/2KQEn6l
December 02, 2020 at 04:00AM

No comments:

Post a Comment