Amazon

Tuesday, December 22, 2020

रेलवे क्वार्टर खाली कराने पहुंचे आरपीएफ अफसरों से 1 घंटे तक झड़प, पीड़ित परिवारों ने महिलाओं से बदसलूकी के आरोप लगाए

कंटोनमेंट इलाके में सोमवार को उस समय हड़कंप मच गया जब पुलिस मुलाजिमों के साथ रेलवे अफसर क्वार्टरों को खाली कराने के लिए पहुंच गए। इस दौरान अफसरों की क्वार्टरों में रह गए परिवारों से एक घंटे तक नोंकझोंक होती रही। आिखरकार रेलवे अिधकािरयों को बैरंग लौटना पड़ा। पीड़ित परिवारों ने एक रेलवे मुलाजिम पर महिलाओं के साथ बदसलूकी के आरोप लगाए।

जानकारी के अनुसार रेलवे सी ब्लाॅक की कोठी नंबर 27 और 28 के क्वार्टरों में रह रहे परिवारों पर रेलवे अधिकारी कार्रवाई करने के लिए पहुंच थे। आरपीएफ के साथ पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने वहां के क्वार्टरों को तोड़ने की कोशिश की, जिसका परिवारवालों ने विरोध किया। करीब एक घंटे तक रेलवे अधिकारियों से झड़प होती रही और अंत में रेलवे अधिकारियों को बिना कार्रवाई के ही लौटना पड़ा।

पीड़ित परिवारों का आरोप था कि रेलवे में फोर्थ क्लास मुलाजिम मक्खन सिंह महिलाओं को अधिकारियों से मिलने के लिए कहता है साथ ही दुर्व्यवहार भी करता है। एक पीड़ित महिला ने बताया कि उक्त क्वार्टरों में 20 परिवार रहते हैं, जिनके वोटरकार्ड, आधारकार्ड, राशनकार्ड भी यहीं के बने हैं। पिछले ढ़ाई साल से फोर्थ क्लास मुलाजिम मक्खन सिंह उनसे हर माह एक हजार रुपए प्रति घर से लेकर जाता है। बीते दिनों मुलाजिम ने

फोन करके रेलवे अिधकारी के घर जाने को कहा था। उसने इंकार कर दिया इसीलिए कार्रवाई की जा रही है। पीड़िता ने मक्खन सिंह से बातचीत का एक ऑडियो पेश किया। क्वार्टरों में रहने वाले राजकुमार, पवन कुमार व अन्य लोगों का कहना था कि इससे पहले मक्खन सिंह उनके पास पैसे लेने के लिए आया था, लेकिन लॉकडाउन में के कारण उन्हें काम नहीं मिल रहा था, जिस कारण वह पैसे नहीं दे सके। इस बार वह एक

हजार की जगह दो हजार रुपए मांग रहा था। कुछ दिन पहले जब वह पैसे मांगने आया था तब उसने उनके साथ दुर्व्यवहार भी किया था। जिसकके बाद उन लोगों ने थाना कंटोनमेंट पुलिस को शिकायत दी। पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है।

वहीं जब मक्खन सिंह से इस संबंध में बात की गई तो उसका कहना था कि वह ढ़ाई महीने से वहां गए ही नहीं है। उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने बताया कि जिस ऑडियो रिकाॅर्डिंग की बात की जा रही है, उसमें उन्होंने महिला से कोठी में जाकर खाना बनाने के लिए कहा था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

https://ift.tt/3h9rnot
December 22, 2020 at 05:20AM

No comments:

Post a Comment