Amazon

Wednesday, December 23, 2020

स्मार्ट सिटी ने रेलवे को ट्रांसफर किए 6.26 करोड़ रुपए, एक सप्ताह में शुरू होगा रेलवे स्टेशन के फेस लिफ्टिंग का काम

स्मार्ट सिटी के 11वें बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की मंगलवार को हुई मीटिंग में तय हुआ है कि सिटी रेलवे स्टेशन के फेस लिफ्टिंग प्रोजेक्ट का काम जल्द शुरू कराया जाए। इसके लिए स्मार्ट सिटी कंपनी ने रेलवे को 6.26 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिए हैं। इसमें रेलवे स्टेशन परिसर की नुहार बदलने के साथ ही फुट ओवर ब्रिज, सर्कुलेटिंग एरिया, एस्केलेटर सहित आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराने का काम होगा। बताया गया है कि रेलवे ने टेंडर फाइनल कर दिया है, जो इसी माह काम शुरू कराएगा। इसके साथ ही डेढ़ साल से ठप पड़े पीएपी परिसर में बनने वाले आईसीसीसी (इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर) का काम जल्द शुरू कराया जाए।

सीईओ ने कहा- 116 करोड़ वाला आईसीसीसी प्रोजेक्ट अब तीनों शहर के साथ जुड़ने से होगा 250 करोड़ का, जल्द शुरू होगा काम... अमृतसर और सुल्तानपुर लोधी में लगने वाले सीसीटीवी कैमरों से अटैच होंगे सिटी के 1400 कैमरे

जालंधर में 116 करोड़ की लागत से बनने वाले सेंटर से अब अमृतसर और सुल्तानपुर लोधी को भी जोड़ा जाएगा, जिसके बाद प्रोजेक्ट की लागत करीब 250 करोड़ होगी। इसमें सिटी में 1400 सीसीटीवी कैमरे के साथ अमृतसर और सुल्तानपुर लोधी में लगने वाले कैमरे को एक साथ जोड़ा जाएगा। इससे तीनों में किसी भी सिटी में घटना होने पर एक-दूसरे शहर की पुलिस उसकी फुटेज देख सकती है, जबकि ट्रैफिक कंट्रोल में एक साथ तीनों शहर पर नजर रखने का काम होगा। चंडीगढ़ में हुई मीटिंग में मेयर जगदीश राजा और स्मार्ट सिटी के सीईओ करणेश शर्मा शामिल हुए, जबकि डीसी घनश्याम थोरी मीटिंग में वर्चुअल शामिल हुए।

चल रहे प्रोजेक्टों का रिव्यू किया, टेंडर प्रोसेस में फंसे काम की रिपोर्ट ली
मीटिंग में सिटी में 20.37 करोड़ की लागत वाले 120 फुटी रोड स्टॉर्म वाटर सीवरेज प्रोजेक्ट, 49.22 करोड़ रुपए से एलईडी लाईटें, 116.94 करोड़ की लागत वाले इंटीग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटर के काम का रिव्यू किया गया। इसके साथ ही रैनक बाज़ार में 2.71 करोड़ से लटकती तारों को ठीक करना, 350 करोड़ रुपए की लागत से नहरी पानी की सप्लाई स्कीम, 36.16 करोड़ रुपये से 4 स्मार्ट सड़कें बनाने का काम जल्द शुरू कराने को कहा गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Smart city transfers Rs 6.26 crore to railways, face lifting work of railway station to start in a week

https://ift.tt/3aB7R36
December 23, 2020 at 04:33AM

No comments:

Post a Comment