Amazon

Wednesday, December 2, 2020

नाइट कर्फ्यू में शादी से लौटने का बहाना नहीं चलेगा दिखाना होगा कार्ड, असेंशियल दुकानें भी करनी होंगी समय पर बंद

सूबे में इसबार नाइट कर्फ्यू तोड़ने वाले पुलिस से किसी प्रकार के रहम की उम्मीद न करें। क्योंकि कर्फ्यू को सख्ती से लागू करवाने को लेकर पुलिस विभाग ने अपनी पूरी रणनीति तैयार कर ली है। इस दौरान चाहे कोई भी कोई भी क्यों न हो उसे बख्शा नहीं जाएगा और नाइट कर्फ्यू तोड़ने और महामारी एक्ट में मामला दर्ज किया जाएगा।

ऐसा करने वाले लोगों को बाद में पुलिस थानों और कचहरियों के चक्कर भी लगाने पड़ेंगे। 1 दिसंबर से लागू हो रहे नाइट कर्फ्यू को सख्ती से पालन कराने को एक हाई लेवल मीटिंग हुई। जिसमें तय किया गया कि रोटेशन के हिसाब से रोज एक एडीजीपी की ड्यूटी लगाई जाएगी जो कर्फ्यू को पालन कराएंगे और डीजीपी को रिपोर्ट भेजेंगे। कर्फ्यू की वायलेशन करने वालों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि लोग कर्फ्यू का पालन करें। डीजीपी ने पुलिस को कर्फ्यू तोड़ने वालों पर कार्रवाई करने को कहा है।

सभी जिलों के एंट्री प्वाइंट पर रहेगी पुलिस की नाकाबंदी

सभी जिलों के एंट्री प्वाइंट पर पुलिस की नाकेबंदी करने के लिए कहा गया है। जहां पर दूसरे जिले और राज्य से लौटने वालों को इस बात के दस्तावेज दिखाने होंगे कि वह दूसरे शहर या राज्य से आ रहे हैं। अगर कोई दूसरे राज्य से शादी या किसी दूसरे कार्यक्रम से लौट रहे हैं तो उन्हें कर्फ्यू का समय शुरू होने से पहले वापस पहुंचने की कोशिश करनी होगी। लेट होने पर शादी का कार्ड व आईकर्ड दिखाना होगा। वहीं विभाग आम लोगों को बताएगी कि वायलेशन करने वालों की जानकारी काेवा एप और पुलिस के हेल्प लाइन नंबरों पर दें और उनका नाम गुप्त रखे जाएंगे।

इस बार नाइट कर्फ्यू तोड़ने वालों को नहीं बख्शेगी पुलिस...अकसर कुछ दुकानदार यह सोच कर कि उनकी दुकानें एस्सेशनल चीजों की दुकानों की श्रेणी में आती हैं उनको कोई कुछ नहीं कहेगा। लेकिन इस बात पुलिस विभाग के अधिकारियों को यह कहा है कि एसएचओ अपने इलाके के मार्केट वेलफेयर एसोसिएशनों के पदाधिकारियों से रात को दुकानें समय पर बंद करने के लिए तैयार करने को कहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Night curfew will not be used as an excuse to return from marriage, card will have to be shown, essential shops will also have to be closed on time

https://ift.tt/3msCIlm
December 02, 2020 at 04:40AM

No comments:

Post a Comment