Amazon

Wednesday, December 2, 2020

केंद्र के कृषि कानूनों को लागू करने का दिल्ली सरकार का नोटिफिकेशन किसानों के डेथ वारंट पर हस्ताक्षर जैसा: कैप्टन

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आम आदमी पार्टी के किसानी प्रदर्शन के दोगलेपन रवैए पर हैरानी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि संकट के दौरान खतरनाक खेती कानूनों को शर्मनाक तरीके से लागू करने की कार्यवाही ने आप द्वारा किसानों के साथ खड़े होने के दावों से पर्दा उठा दिया है। एक तरफ आम आदमी पार्टी संघर्ष कर रहे किसानों का समर्थन करने का दावा कर रही है दूसरी तरफ केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 23 नवंबर को गजट नोटिफिकेशन जारी कर काले कानूनों को लागू कर दिया। यह पार्टी चुनावी एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए राजनीतिक चालें चल रही है।

हैरानी जाहिर की कि जब किसान ‘दिल्ली चलो’ की तैयारी कर रहे थे तो केजरीवाल सरकार ने नोटिफिकेशन जारी करके अन्नदाता की मौत के वारंट पर हस्ताक्षर कर दिए। केजरीवाल की पार्टी ने खेती कानूनों में अकालियों की भूमिका पर निंदा तक नहीं की। यह भी माना जा रहा है कि दिल्ली में आप सरकार ने राम लीला मैदान और जंतर मंतर में रोष प्रदर्शन के लिए किसानों की मांग को मंजूर नहीं किया।

इधर, आप का पलटवार कहा-कैप्टन भाजपा के सीएम, मोदी के इशारे पर लगा रहे आरोप-आप की पंजाब इकाई ने कहा कि कैप्टन और भाजपा आपस में मिलीभगत कर कृषि कानूनों को दिल्ली में लागू करने का हमारी पार्टी पर झूठा आरोप लगा रहे हैं। मोदी सरकार की किसानों को जेल में डालने की तैयारी थी। केजरीवाल ने स्टेडियम को जेल बनाने से इंकार कर दिया। प्लान फेल हुआ तो भाजपा और कैप्टन ने केजरीवाल को बदनाम करने के लिए झूठा आरोप लगाया। पंजाब जानता है कि कैप्टन और शिअद ने कानून पास कराने में मोदी का साथ दिया था। कैप्टन भाजपा के सीएम हैं।

किसान संगठन उन्हें फंसाने वाली केंद्र की साजिशों से सावधान रहें : अकाली दल
वरिष्ठ अकाली नेता बलविंदर सिंह भूंदड़ और सरदार सिकंदर सिंह मलूका ने कहा कि किसानों से बातचीत विफल होने के लिए केंद्र को दोषी ठहराया। कहा कि केंद्र जानबूकर किसानों को थका देने और उनकी पीड़ा को लंबा करने को मामले को लंबा कर रहा है। किसान संगठनों को कमेटी गठित करने जैसी चालों के माध्यम से भ्रामक और अस्पष्ट प्रतिबद्धताओं से उन्हें फंसाने की साजिशों के खिलाफ आगाह किया। कमेटी का यह कदम केवल किसानों को फंसाने की रणनीति का हिस्सा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Notification of Delhi government to implement the agricultural laws of the Center, sign the death warrant of farmers like: Captain

https://ift.tt/2VlWPpD
December 02, 2020 at 04:32AM

No comments:

Post a Comment