Amazon

Monday, December 21, 2020

बेटी का इंतजार कर रहा व्यक्ति बेकाबू ट्रक को देख भागा, सिर सड़क किनारे लगे ग्रिल से टकराया, मौत

बस्ती जोधेवाल-समराला चौक रोड पर सुंदर नगर कट के पास खड़े होकर बेटी का इंतजार कर रहा व्यक्ति तेज रफ्तार ट्रक को देखकर साइड पर होने के लिए घबरा कर भागा। इसी हबड़ तबड़ में वह गिर गया और उसका सिर सड़क पर लगी ग्रिल से टकरा गया। जबकि असंतुलित होकर बजरी से भरा ट्रक भी आगे जाकर पलट गया।

सिर में चोट लगने के कारण वह वहीं तड़पता रहा। लेकिन किसी ने हाथ नहीं लगाया। 15 मिनट बाद बेटी ने मौके पर पहुंचकर पिता को खून से लथपथ देखकर एसपीएस अस्पताल पहुंचाया। जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मरने वाला व्यक्ति ग्रेवाल कॉलोनी का रहने वाला इंद्रजीत सिंह(52) है। थाना बस्ती जोधेवाल की पुलिस ने लाश कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दी है। पुलिस ने इंद्रजीत के बेटे संदीप सिंह के बयानों पर धारा 174 के तहत कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार इंद्रजीत सिंह पिछले दो साल से घर पर ही रह रहा था। उसके चार बच्चे दो बेटे और दो बेटियां है।

उसकी एक बेटी अमनप्रीत कौर एसपीएस अस्पताल में नर्स है। वह रोजाना ऑटो से ड्यूटी पर जाती है। इंद्रजीत का घर जीटी रोड से काफी अंदर जाकर है। जिसके चलते वह रोजाना अमनप्रीत को जीटी रोड तक छोड़ने के लिए आता था। उसकी शनिवार रात नाइट थी। रविवार सुबह 8.30 बजे अमनप्रीत ने रास्ते में फोन कर रोड पर पहुंचने को कहा। इंद्रजीत मोटरसाइकिल लेकर वहां पहुंचा और सर्विस लाइन में खड़ी करके रोड पर खड़ा हो गया। इसी दौरान बस्ती जोधेवाल चौक की तरफ से एक तेज रफ्तार ट्रक आया और उससे बचाव करते हुए हादसा हो गया।

अमनप्रीत ने बताया कि वह ऑटो में बैठे हुए रोज दूर से ही पिता को खड़े देख लेती थी। रविवार को जब वह पहुंची तो पिता नहीं दिखे। लेकिन लोगों की भीड़ लगी हुई थी। वह थोड़ा डरते हुए भीड़ में से निकलकर आगे गई, तो पिता जमीन पर खून से लथपथ तड़प रहे थे। उन्हें देखकर अमन के होश उड़ गए। लेकिन उसने अकेली हिम्मत की और प्राइवेट व्हीकल से अस्पताल पहुंचाया। वहीं, हादसे का पता चलने के बाद पुलिस के हाथ पांव फूल गए। दरअसल, घटनास्थल के पास लोगों की भीड़ थी। उन्हें आशंका थी कि ट्रक के नीचे लोग दब गए हैं। पुलिस ने तुरंत दो क्रेन मंगवाकर ट्रक सीधा किया। उसके नीचे से कुछ न निकलने पर पुलिस ने चेन की सांस ली।

रोजाना हादसों के बावजूद प्रशासन ने नहीं लिया एक्शन
घटनास्थल के पास रोजाना सुबह-शाम हादसे होते हैं। इसके बावजूद प्रशासन द्वारा कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा। जिस कारण लगातार हादसों में लोगों को अपनी जानें गंवानी पड़ रही हैं। करीब डेढ़ साल पहले इसी जगह ट्रक चालक ने एक्टिवा सवार दो लोगों को कुचल दिया था। जिससे दोनों की मौत हो गई थी। वहीं, कुछ समय पहले ट्रक चालक ने बुलेट चालक को टक्कर मार दी और उसकी मौत हो गई थी। इसका मेन कारण यह है कि घटनास्थल के पास जीटी रोड से एक रास्ता सुभाष नगर तो उसकी दूसरी तरफ सुंदर नगर को जाता है।

दोनों इलाकों में इंडस्ट्री और आवाजाही ज्यादा है। इसके चलते बड़े व्हीकल्स भी काफी मात्रा में वहां से गुजरते हैं। जबकि बस्ती जोधेवाल पुल भी वहीं पर आकर उतरता है। इसी वजह से वहां वाहन तेज रफ्तार से आते हैं और लोग हादसों का शिकार होते हैं। न ही वहां कोई स्टॉपर, स्पीड लिमिट बोर्ड व अन्य चीजें लगी। जिसके चलते वाहन ओवर स्पीड से जाते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बजरी से भरा ट्रक आगे जाकर पलटा, सड़क किनारे खड़ी साइकिल भी चकनाचूर हुई।

https://ift.tt/3atpqlr
December 21, 2020 at 06:07AM

No comments:

Post a Comment