Amazon

Wednesday, December 2, 2020

फाजिल्का व अबोहर में हररोज होने लगीं चोरी व लूटपाट की वारदातें, पुलिस के हाथ खाली

इलाके में बढ़ रही लूटपाट और चोरियों से पुलिस की सुरक्षा बंदोबस्त पर कई प्रकार के सवाल खड़े हो रहे हैं। शनिवार रात युवक को गोली मारकर बाइक छीनना, रविवार शाम सदर बाजार से महिला की सोने की चेन झपटना, सोमवार को दिनदहाड़े बीच बाजार महिला के हाथ से मोबाइल झपटना, सोमवार शाम सर्कुलर रोड गली नं. 5 से मोटरसाइकिल चोरी होना और सोमवार रात्रि के समय किल्लियांवाली रोड स्थित एक घर से हजारों रुपए का सामान और नकदी चोरी होने की घटनाओं से लोगों में डर के साथ-साथ पुलिस से सुरक्षा को लेकर विश्वास उठ गया है।

सोमवार किल्लियांवाली रोड निवासी चिमन लाल पुत्र अमरलाल ने बताया कि गत दिवस वह अपने परिवार सहित रिश्तेदारी में शादी पर गया हुआ था। मंगलवार सुबह जब घर आकर आया तो घर का मुख्य गेट बंद था, जिस पर वह पड़ोसियों के घर के माध्यम से अपने घर पहुंचा तो देखा कि घर में कमरे के ताले टूटे हुए थे और अलमारी में से करीब 20 हजार की नकदी, 1 पर्स जिसमें उसका एटीएम व अन्य दस्तावेज व कपड़े गायब थे। उसने इस बात की सूचना पुलिस को दी।

टीचर कॉलोनी के लोगों ने 2 लोग किए काब

फाजिल्का स्थानीय टीचर कॉलोनी में दो चोरों ने एक सूने पड़े मकान में चोरी करने का असफल प्रयास किया किंतु पड़ोसियों की सतर्कता से चोर चोरी करने में असफल रहे तथा मोहल्ला वासियों ने उनको चोरी के सामान सहित काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया। वह उक्त घर में 35 हजार का सामान चोरी करने में असफल रहे।

मोहल्ला निवासी वेदप्रकाश छाबड़ा ने बताया कि लोगों उनकी कॉलोनी में चोरी की घटनाएं लगातार हो रही थी जिसके चलते लोग पूरी तरह से मुस्तैद थे। उन्होंने देखा कि मंगलवार को दोपहर लगभग 12 बजे दो चोर मोहल्ले के जय मां मंदिर में से रैकी करके आए तथा उन्होंने एक घर की दीवार पर चढ़कर आंकलन किया तो उनको पता चला कि एक घर में कोई नहीं है तो दोपहर 12.30 बजे वह सरकारी स्कूल (लड़के) की दीवार फांदकर उस घर में घुसे तथा उक्त मकान में घुसकर व ताले तोड़कर घर का कीमती सामान जिनमें एक 32 इंच एलईडी, सोना व नकदी सहित कुल 35 हजार का एकत्रित कर चुके थे।

वेद प्रकाश ने बताया कि वह अपने मकान की छत पर चढ़े तो उन्होंने देखा कि दो अज्ञात व्यक्ति एक घर में चोरी कर रहे थे जिसकी सूचना उसने अपने आसपास के लोगों को दी तथा उनके सहयोग से उन्होंने उक्त दोनों चोरों को काबू करके पुलिस के हवाले कर दिया। वेदप्रकाश ने बताया कि यदि वह दो मिनट भी लेट हो जाते तो चोर उनके हाथों से खिसक जाते क्योंकि वह चोरी करके तथा सारा सामान समेटकर बस खिसकने की फिराक में ही थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
In Fazilka and Abohar, there were incidents of theft and robbery, police hands empty

https://ift.tt/2Vmocje
December 02, 2020 at 04:00AM

No comments:

Post a Comment