Amazon

Friday, December 4, 2020

कृषि कानून रद्द करवाने को लेकर किसान मजदूर मुलाजिम संघर्ष कमेटी ने दिया धरना

केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ वीरवार को अबोहर में किसान मजदूर मुलाजिम संघर्ष कमेटी द्वारा स्थानीय बस स्टैंड के समक्ष धरना प्रदर्शन किया गया। इसके बाद शहर में रोष मार्च निकाला गया। कमेटी के वक्ताओं ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा जनता के विरोध में फैसले किए जा रहे हैं, जिसमें जीएसटी लागू करना, नोटबंदी, नागरिकता संशोधन बिल पास किए जा चुके हैं। इसके बाद अब कृषि कानून को लागू कर केंद्र सरकार द्वारा एक ओर अन्नदाता विरोधी फैसला किया गया है।

इस फैसले के रोष में किसानों द्वारा पिछले तीन महीनों से संघर्ष किया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी केंद्र सरकार द्वारा कानून रद्द नहीं किए गए और न ही किसानों की मांगों पर कोई सुनवाई की जा रही है। वक्ताओं ने कहा कि वे किसानों के साथ हैं और हमेशा किसानों का समर्थन करेंगे। उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों की निंदा करते हुए कृषि कानूनाें को रद्द करने की मांग की है।

कमेटी के सदस्यों द्वारा बस स्टैंड के समक्ष धरना-प्रदर्शन करने के बाद शहर में रोष प्रदर्शन किया गया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कृषि कानून रद्द करने के मांग की गई। इस मौके पर शंकरदास, जरनैल सिंह, कुलवंत कीर्ति, गुरमेज गेजी, महिंद्र सिंह, जगीर सिंह, शरणजीत सिंह, रामराज, जगतार सिंह तथा बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अबोहर की सड़कों पर मोटरसाइकिलों पर रोष रैली निकालते कमेटी के सदस्य।-भास्कर

https://ift.tt/2JLal3z
December 04, 2020 at 04:00AM

No comments:

Post a Comment