Amazon

Tuesday, December 22, 2020

हत्या में वांछित आरोपी भेष बदल बना पादरी, दो साल बाद काबू

दो साल पहले सब्जी मंडी में हुई कमीश्न एजेंट की हत्या के मामले में आखिरी आरोपी को थाना बस्ती जोधेवाल की पुलिस ने जंडियाला गुरू से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान अजय कुमार के रूप में हुई है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में एडीसीपी 1 दीपक पारीक और एसीपी गुरदेव सिंह ने प्रेस काॅन्फ्रेंस की।

जानकारी देते पुलिस ने बताया कि 2018 में सब्जी मंडी में कमीशन एजेंट की गौरव उर्फ गोरू व उसके साथियों ने मिलकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। उक्त मामले में आरोपियों को पकड़ा तो पता चला कि उनका साथी अजय फरार है, उन्हें हत्या में इस्तेमाल हथियार उसने व उसके साले विशाल ने मंगवाकर दिया था। पुलिस ने आरोपी की काफी तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

लिहाजा एक साल बाद 2019 में उसे भगौड़ा घोषित कर दिया। जिसके बाद पुलिस की नजर उसके रिश्तेदारों पर थी। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने परिवार के काॅल डिटेल्स को खंगाला था। जिसके बाद पता चला कि वो जंडियाला गुरू में एक चर्च में है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम वहां पहुंची। जहां से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जोकि भेस बदलकर चर्च का पादरी बन गया था।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वारदात के बाद वो यहां से हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में पहुंच गया था। जहां रहकर उसने बीटीएच(बैचलर ऑफ थियोलाॅजी) की डिग्री की। उसे डर था कि पुलिस न पकड़ ले, लिहाजा वो जंडियाला गुरू पहुंच गया। जिसे पुलिस ने काबू कर लिया। फिलहाल पुलिस ये पता करने में जुटी है कि उक्त हथियार उसने किस से लेकर आरोपियों को दिए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Pastor turned into disguise, wanted accused in murder, overcome after two years

https://ift.tt/38tWA1E
December 22, 2020 at 04:45AM

No comments:

Post a Comment