Amazon

Tuesday, December 22, 2020

आर्मी अफसर बता सोशल साइट पर डाली बुलेट बेचने की पोस्ट, ठगे 1.4 लाख

आर्मी का अफसर बनकर ओएलएक्स पर बुलेट बेचने के बहाने लाखों की ठगी मारने के मामले में साइबर टीम ने आरोपियों को ट्रेस कर पर्चा दर्ज किया है। आरोपियों की पहचान उत्तरप्रदेश निवासी जतिंदर कुमार और मध्यप्रदेश निवासी राघविंदर द्विवेदी के रूप में हुई है। गुरदेव नगर निवासी करण कुमार ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि कुछ समय पहले उन्होंने ओएलएक्स पर एक बुलेट बाइक बेचने की सेल देखी थी। उन्होंने बुलेट लेना था, लिहाजा उसके नीचे दिए नंबर पर फोन कर लिया। सामने वाले शख्स ने बताया कि वो आर्मी में अफसर है और उसने बुलेट दो महीने पहले लिया है, जिसे वो बेचना चाहता है।

उसकी ड्यूटी इन दिनों एयरपोर्ट पर है। लिहाजा वो लेकर तो नहीं आ सकता, वो उसे ऑनलाइन पैसे भेज दे तो वो बुलेट लोड करवाकर भेज देगा। पीड़ित पर यकीन बनाने के लिए आरोपी ने उसे आर्मी की वर्दी में फोटो और कार्ड भेज दिया। जिसे देखने के बाद उसे यकीन हो गया। जिसके बाद उसने 5 से 6 बार में आरोपी को 1.4 लाख रूपए ट्रांसफर कर दिए। लेकिन बाद में उसने फोन उठाना बंद कर दिया। पीड़ित ने पुलिस

को शिकायत दी। जिसकी जांच साइबर टीम ने शुरू की। जिसके बाद पता चला की आरोपी यूपी और एमपी के है। वहीं से नेटवर्क आपरेट कर रहें है, वो कोई आर्मी अफसर नहीं बल्कि ठग हैं। बता दें कि इससे पहले तीन बार आर्मी का अफसर बनकर बाइक, मोबाइल और फर्नीचर बेचने के नाम पर लाखों की ठगी हो चुकी है। ये सारे काम एक ही गैंग के हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Army officer tells post selling bullet on social site, cheated 1.4 lakh

https://ift.tt/2J9tPyK
December 22, 2020 at 04:49AM

No comments:

Post a Comment