Amazon

Wednesday, December 2, 2020

110 पॉजिटिव, 4 लोगों की मौत, सरकारी लैब के मुकाबले प्राइवेट में 4 गुणा संक्रमितों की पुष्टि

जिले में कोरोनावायरस के संक्रमित मरीजों की गिनती 18 हजार पार हो गई है। मंगलवार को सेहत विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोनावायरस के 110 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 21 बाहरी जिलों के हैं, जिनकी गिनती जिले के आंकड़े में नहीं की गई। वहीं जिले में मंगलवार को कोरोनावायरस के इलाज के दौरान 4 मरीजों की मौत हो गई।

दम तोड़ने वाले मरीजों में से एक का 20 दिन से लुधियाना और दूसरे का 7 दिन से अमृतसर के अस्पताल में इलाज चल रहा था। इसके अलावा दो मरीज शहर के प्राइवेट अस्पतालों में उपचाराधीन थे। मृतकों में तीन को शुगर थी जबकि चौथे की किडनी खराब थी। जिले में अब तक 18034 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 565 की मौत हो चुकी है। फिलहाल 1271 एक्टिव मरीज हैं। खास बात यह है कि जिले में 110 संक्रमितों में से 22 की पुष्टि सरकारी लैब से जबकि 88 की प्राइवेट लैब से हुई है यानी दोनों के आंकड़े में 4 गुणा का फर्क है।

...इधर, कोरोना वैक्सीन के लिए निजी अस्पताल जल्द अपने स्टाफ और डॉक्टरों की गिनती भेजें
डीसी दफ्तर में सेहत विभाग के अधिकारियों और आईएमए के डॉक्टरों के साथ एडीसी विशेष सारंगल ने मीटिंग की। एडीसी ने प्राइवेट अस्पतालों नर्सिंग होम्ज, क्लीनिक्स के हेल्थ केयर की जानकारी सेहत विभाग के सांझा करने के लिए कही है ताकि जिले में वैक्सीन की खपत के बारे में स्टेट हेल्थ अथॉरिटी को बताया जा सके। बता दें कि सेहत विभाग की तरफ से सरकारी डॉक्टरों और हेल्थ वर्करों की सांझा की गई जानकारी में 3900 से अधिक हेल्थ वर्कर हैं। मीटिंग में सिविल सर्जन डॉ. गुरिंदर कौर चावला, जिला टीकाकरण अफसर डॉ. सीमा, डीएमसी डॉ. ज्योति शर्मा, जिला एपिडिमोलॉजिस्ट डॉ. सतीश कुमार, डिस्ट्रिक्ट आईएमए के प्रधान डॉ. पंकज पॉल मौजूद रहे।

अब शहर में 6, देहात में 1 माइक्रो कंटेनमेंट जोन-सेहत विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जिला प्रशासन द्वारा जिले में बने माइक्रो कंटेनमेंट जोन की सूची जारी की गई है। शहर में अब मोती बाग में 5, मास्टर महिंदर सिंह काॅलोनी में 11, निजात्म नगर में 5, भोगपुर के वार्ड-13 मंदिर वाली गली, जालंधर हाइट्स-2 में 6, संत प्रेम नगर में 6 और कंगनीवाल गांव में 5 कोरोनावायरस के मरीज एक्टिव हैं। भोगपुर के वार्ड-13 के एरिया को जिला प्रशासन ने 48 घंटे के बाद माइक्रो कंटेनमेंट जोन में शामिल किया है। जबकि एरिया से रविवार को 5 से अधिक मरीजों को कोरोना की पुष्टि हो चुकी थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
110 positive, 4 dead, 4 times more confirmed in private than government labs

https://ift.tt/36uiTV6
December 02, 2020 at 05:01AM

No comments:

Post a Comment