Amazon

Monday, December 21, 2020

कोऑपरेटिव सोसायटी के पूर्व सेक्रेटरी ने 12.57 लाख की खाद में कर डाला गबन, रिटायर होने के 7 माह बाद जांच कमेटी ने किया खुलासा

कोऑपरेटिव एग्रीकल्चर सोसायटी गांव बुटारी में पूर्व सेक्रेटरी ने सरकारी खाद के पैसों में 12 लाख का गबन कर डाला। सोसायटी के अधिकारियों ने जांच के बाद शिकायत पुलिस को दी। थाना डेहलों पुलिस ने आरोपी गांव बुटारी निवासी जगदेव सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का पर्चा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक असिस्टेंट रजिस्ट्रार कोऑपरेटिव सोसायटी हरिंदर सिंह ने उन्हें शिकायत दी थी। जिसमें उन्होंने कहा कि 20 नंवबर को उनके पास शिकायत मिली थी कि 2018 में एक साल का सोसायटी का रिकाॅर्ड अपडेट नहीं किया था। जबकि सोसायटी के सेक्रेटरी जगदेव सिंह 31 अप्रैल 2020 को रिटायर हो गए। जिसका रिकाॅर्ड चेक करने पर पता चला कि उक्त एक साल में 12.57 लाख रुपए की खाद का हिसाब अपडेट नहीं हुआ। जोकि आरोपी ने अपने निजी कामों में इस्तेमाल कर लिए। उक्त पैसे कई खातों में ट्रांसफर किए गए, इसकी पड़ताल करने के लिए जब आरोपी से संपर्क किया गया तो उससे बात ही नहीं हो पाई।

लिहाजा खेतीबाड़ी विभाग ने रिपोर्ट तैयार की, जिसमें लिखा कि आरोपी ने गांव में जरूरतमंद लोगों‌ की मदद खातों में खाद से दिखाकर उक्त पैसा इस्तेमाल कर लिया। इसकी रिपोर्ट पुलिस के साथ शेयर कर शिकायत दी गई। जांच अधिकारी भीषम देव ने कहा कि पड़ताल जारी है, आरोपी को भी तलाशा जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ex-secretary of Cooperative Society, commissions of 12.57 lakhs were made in the fertilizer, investigation committee revealed 7 months after retiring

https://ift.tt/2KopU1x
December 21, 2020 at 06:07AM

No comments:

Post a Comment