Amazon

Saturday, December 5, 2020

पुरानी गाड़ियों को डुप्लीकेट-बिना चाबी खोलने के सीखे पैंतरे, 2 साल में चुराईं 30 कारें, 4 काबू

फिरोजपुर से बस में बैठकर पंजाबभर में घूमकर गाड़ियां चुराने वाले गिरोह के चार बदमाशों को सराभा नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से पुलिस ने लुधियाना से चुराई 12 गाड़ियों समेत एक्टिवा और बाइक बरामद की है। आरोपियों की पहचान फरीदकोट के मंदीप सिंह, फिरोजपुर के डेविड, विशाल उर्फ चिट्टी और मोगा के कुलविंदर सिंह के रूप में हुई है। फिलहाल सभी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। जॉइंट सीपी भागीरथ सिंह मीना, एडीसीपी समीर वर्मा और एसएचओ मधुबाला ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि आरोपी फिरोजपुर रोड स्थित कार बाजार के पास वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। लिहाजा उन्होंने रेड कर आरोपियों को काबू कर लिया। उनके कब्जे से तेजधार हथियार मिले। उन्हीं की निशानदेही पर खाली प्लॉट में खड़ी गाड़ियां भी पुलिस ने रिकवर कर

लुधियाना में वारदात कर फिरोजपुर-फरीदकोट के कबाड़ी को सप्लाई करते थे वाहन

जांच में पता चला कि आरोपी स्विफ्ट और एक्टिवा पर सवार होकर लोगों के घरों और बाजारों के बाहर से गाड़ियां चुराते थे। उनका टारगेट सिर्फ पुराने मॉडल की गाड़ियां होती थी, जिनकी डुप्लीकेट चाबियां बन सकें। इसके अलावा उन्होंने सोशल साइट्स पर पुरानी गाड़ियों और दोपहिया वाहनों के लाॅक खोलने के पैंतरे सीखे। इसके बाद गिरोह बना वारदातें करने लगे। वो लुधियाना आकर गाड़ियां चुराते और फिर गाड़ियों को मोगा, फिरोजपुर और फरीदकोट के कबाड़ियों को चैसी और इंजन नंबरों की टेम्परिंग कर बेचते थे। इसके बाद कबाड़ी भी गाड़ियों के पार्ट्स को अलग करते थे। एक गाड़ी के बदले एक से डेढ़ लाख रुपए उन्हें मिलते थे। जांच में आरोपियों ने 30 वारदातें कबूली हैं, जिसमें सिर्फ 11 लुधियाना में की गई थी।

1 साथी की मदद से वारदात करता था सरगना, बाकी कबाड़ियों तक पहुंचाते
गिरोह का मुखिया मंदीप है, जोकि अपने साथी विशाल के साथ मिल गाड़ियां चुराने का काम करते थे। जबकि बाकी आरोपी गाड़ियों को कबाड़ियों तक पहुंचाते थे। फिलहाल आरोपियों का एक साथी सरबजीत सिंह फरार है, उसकी क्या भूमिका है, उसकी भी पुलिस जांच कर रही है।

इधर, पुणे कार चोर गिरोह से कनेक्शन खंगाल रही पुलिस

लुधियाना| सीआईए स्टाफ टीम ने वीरवार को चार गाड़ियों समेत पकड़े आरोपी राजेश के मामले में पुलिस पुणे का लिंक खंगाल रही है, क्योंकि आरोपी पर वहां भी पर्चे दर्ज हैं। पिछले दिनों पुणे में 100 से ज्यादा गाड़ियों के साथ पकड़े गैंग का लिंक लुधियाना से था। उन्हें पंजाब के कार चोर गाड़ियां सप्लाई करते थे, जोकि चेसी और इंजन नंबर टैंपर कर गाड़ी को बेचते थे। फिलहाल पुणे पुलिस से लुधियाना पुलिस तालमेल कायम कर रही है, ताकि आरोपी का लिंक साफ हो सके। वहीं, सराभा नगर पुलिस की ओर से पकड़े चार कार चोरों का कनेक्शन भी कहीं न कहीं राजेश के साथ जुड़ता है। पुलिस इन सभी मामलों को एक साथ जोड़कर काम कर रही है। क्योंकि ये कोई छोटा नहीं बल्कि बड़ा नेटवर्क है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पकड़े गए आरोपियों के बारे में जानकारी देते पुलिस अफसर।

https://ift.tt/3ohTHaG
December 05, 2020 at 05:07AM

No comments:

Post a Comment