Amazon

Sunday, December 6, 2020

जिन एजेंटों ने नौकरी दिलानी थी वो मर गए, 2.70 लाख डूबे’, पर्चा

पतारा थाना के पूरनपुर गांव में दो बहनों को वीआईपी कोटे से रेलवे में क्लर्क भर्ती करवाने का झांसा देकर 2.70 लाख रुपए ठग लिए गए। ठगी करने वाला रेलवे से बर्खास्त कर्मचारी उसी गांव का रहने वाला तिलकराज है। उसके खिलाफ‌ 406 और 420 के तहत केस दर्ज किया गया है।

फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। मामले का खुलासा तब हुआ, जब दोनों बहनों को न नौकरी मिली और न पैसे वापस मिले। आरोपी ने बताया कि उसने सारे पैसे मॉडल हाउस निवासी विनोद कुमार और दसूहा निवासी व्यासदेव को दिए थे। इनके जरिये पहले भी कई लोगों को रेलवे में भर्ती करवाया है। अब दोनों की मौत हो चुकी है। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

वीडियो से क्लियर हुआ पूरा मामला

युवतियों के पिता आदमपुर के गांव सारोबाद के रहने वाले सरवण सिंह ने शिकायत दी तो पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईसीपी की धारा 406 और 420 के तहत पर्चा दर्ज कर दिया तो आरोपी गांव से फरार हो गया। पीड़ितों ने पुलिस को वीडियो दी, जो आरोपी तिलकराज को पैसे देते वक्त बनाई गई थी।

तिलकराज ने सिमरन के पति हरदीप कुमार व गवाह चरनदास की मौजूदगी में उनके घर से 2.25 लाख रुपए लिए थे। इसके बाद पुलिस ने पर्चा दर्ज कर लिया। पुलिस ने आरोपी को जांच में शामिल होने के लिए थाने बुलाया तो आरोपी ने माना कि वीआईपी कोटे से दोनों बहनों को रेलवे में क्लर्क भर्ती करवाना था।

शिकायतकर्ता सरवण सिंह ने बताया कि तिलकराज रेलवे से बर्खास्त किया जा चुका है और वर्तमान में ढिलवां रोड पर सर्विस स्टेशन चलाता है। पिछले साल वे उसके सर्विस स्टेशन गए थे। दोनों के बीच लंबी बातचीत होने के बाद आरोपी ने उनकी सिमरन लाखा और उसके पति हरदीप कुमार को बताया कि वह तीन लाख रुपए में सिमरन को रेलवे में क्लर्क भर्ती करवा देगा। सिमरन ने अपनी बहन सपना की नौकरी की भी बात चला दी तो दोनों के लिए सौदा 5.50 लाख रुपए में हो गया। पहली किस्त 50 हजार और दूसरी 2.25 लाख रुपए सिमरन के घर तल्हन में दे दी गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Agents who had to get jobs died, 2.70 lakhs drowned ', pamphlet

https://ift.tt/3mORfbf
December 06, 2020 at 04:42AM

No comments:

Post a Comment