Amazon

Monday, December 21, 2020

फर्जी हस्ताक्षर कर निकलवाए 6.79 लाख, एचडीएफसी बैंक के सेल्स मैनेजर समेत 4 मुलाजिमों पर पर्चा

समराला के महिदूदा में एचडीएफसी बैंक के सैल्स मैनेजर ने अपने तीन मुलाजिमों के साथ मिलकर एक कस्टमर के जाली चेक तैयार कर लिए। फिर उस पर फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से 6.79 लाख रुपए निकलवा लिए। पीड़ित को इसका पता चला तो उसने पुलिस को शिकायत दी।

जिस पर जांच के बाद थाना समराला की पुलिस ने गांव टमकोदी के रहने वाले गुरबख्श सिंह की शिकायत पर खन्ना के अमनदीप सिंह, हैबोवाल कलां के गरिस शर्मा, पटियाला गुरु नानक नगर के गुरविंदर सिंह, मंडी गोबिंदगढ़ के अनिल कुमार पर केस दर्ज किया है। एएसआई शमशेर सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता का एचडीएफसी बैंक की गांव महदूदा स्थित ब्रांच में बैंक अकाउंट है। उक्त आरोपी गरिस शर्मा बैंक में सैल्स मैनेजर है। जबकि बाकी के आरोपी मुलाजिम हैं। शिकायतकर्ता के मुताबिक आरोपियों ने उसके चेक को देखकर जाली चैक तैयार कर लिए। जिसके बाद उन पर हस्ताक्षर भी खुद ही किए। शिकायतकर्ता किसी काम से बैंक आया तो उसने अपना अकाउंट चेक किया। पैसे कम होने पर उसे शक हुआ।

शिकायतकर्ता ने डिटेल चेक करवाई तो फर्जी चेक का पता चला। जिसके बाद जांच करने पर पता चला कि उक्त आरोपियों ने मिलीभगत कर ठगी मारी है। जिसके बाद उसने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस के अनुसार सभी आरोपी फरार हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
6.79 lakhs forged by fake signatures; Form on 4 employees including sales manager of HDFC Bank

https://ift.tt/3nxsLDP
December 21, 2020 at 06:07AM

No comments:

Post a Comment