Amazon

Wednesday, December 2, 2020

कांग्रेस और अकाली पार्षदों ने किया किसानों को समर्थन का एलान, भाजपा पार्षद कर गए बायकॉट

केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब से लेकर दिल्ली तक संघर्ष कर रहे किसानों को निगम के समूह पार्षदों ने एकसुर में अपना समर्थन दिया। अकाली दल की डाॅ. तनमरीत कौर ने अपील की तो समूह पार्षदों ने खड़े होकर किसानों के संघर्ष में साथ होने की बात कही तो दोनों पार्टी के पार्षदों ने पीएम नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद के नारे भी लगाया। हालांकि इससे पहले ही जीरो आवर के बीच में एजेंडा पास होने को लेकर भाजपा के पार्षद हाउस का बायकॉट कर निकल चुके थे। वैसे कांग्रेस के मंदीप जस्सल और शैरी चड्ढा ने भी किसानों को समर्थन देने की आवाज उठाई थी। 61 पार्षदों की मौजूदगी वाली मीटिंग करीब 3 घंटे चली, जिसमें डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी मीटिंग शुरू होते ही निजी कारणों से निकल गए।
इससे पहले अवैध काॅलोनी के मसले पर एक बार फिर कांग्रेस पार्षद अकाली दल और भाजपा पार्षद से भिड़ गए। भाजपा के वरेश मिंटू ने अवैध काॅलोनियों की संख्या, कार्रवाई और रेवेन्यू का सवाल उठाया तो कांग्रेस के मिंटू जुनेजा, सुशील कालिया, मनमोहन सिंह राजू ने गठबंधन सरकार के कार्यकाल में काटी गई काॅलोनी का पहले हिसाब देने के सवाल पर भिड़ गए। 10 मिनट तक चली बहस के बाद कांग्रेस के सुशील कालिया द्वारा अवैध काॅलोनी को लेकर पूछे गए सवाल पर कोई ठोस जवाब नहीं मिला। जेसी हरचरण सिंह ने जवाब में बताया कि साल 2018 में 199 में से 38 काॅलोनियां 10 फीसदी फीस के साथ आवेदन स्वीकार किया गया था। जबकि 38 रद्द किए गए आवेदन के लिए कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है, जबकि अब तक 121 काॅलोनियों के आवेदन पेंडिंग हैं।

मेयर बोले, अफसरों के जवाब से मैं संतुष्ट नहीं, पार्षद नया मसला लाने से पहले अपना जवाब लें

मेयर ने पिछली मीटिंग में उठाए गए सवालों के अफसरों से मिले जवाब पर कहा कि वे इससे संतुष्ट नहीं हैं। पता नहीं पार्षदों को कितनी तसल्ली है। पार्षदों से कहा कि पहले वो पिछले सवाल का तसल्ली से जवाब लें, उसके बाद ही नया मसला उठाएं।

रोहन सहगल का मेयर पर कटाक्ष- 200 करोड़ बचाया, मेरे नाम पर ही रख दो सड़क का नाम...कांग्रेस के रोहन सहगल ने कहा कि एलईडी स्ट्रीट लाइट का घपले का खुलासा कर निगम के 200 करोड़ बचाए, इसलिए अब नया प्रोजेक्ट सिर्फ 44 करोड़ का शुरू हुआ है। कटाक्ष करते हुए कहा कि जिसके मर्जी नाम पर सड़क का नामकरण कर रहे हो, तो इसके लिए मेरे नाम पर ही किसी सड़क का नाम रख दो।

जस्स्ल का मेयर पर हमला, कहा- तुहाडे नाल चिपके पार्षदां नू नईं पाणा कमेटी विच..

कांग्रेस के ही देशराज जस्सल ने एक बार फिर मेयर पर हमला बोला। सेक्रेड हार्ट अस्पताल से प्राॅपर्टी टैक्स, बाहर वन विभाग की जगह पर अस्पताल की पेड पार्किंग और अवैध निर्माण को लेकर मिले जवाब पर असंतुष्टि जताई। तय हुआ कि अवैध निर्माण की पड़ताल के लिए जेसी और जस्सल के साथ चार और पार्षदों को लेकर कमेटी बना दी जाए। तपाक से जस्सल ने कहा कि मेयर साब, ‘तुहाडे नाल चिपके पार्षदां नू नई पाणा कमेटी विच।’ बाद में पार्षद अरुणा अरोड़ा, हरशरण कौर हैप्पी, मिंटू गुज्जर को कमेटी में रखा गया, जो बुधवार को अस्पताल परिसर का दौरा कर रिपोर्ट देंगे।

अवैध काॅलोनी को मिले सीवरेज कनेक्शन कटेगा... कांग्रेस के पवन कुमार ने अवैध काॅलोनी की मंजूरी से पहले ही पानी-सीवरेज का कनेक्शन देने का सवाल उठाया। साथ ही नक्शा पास होने की बात कही। कमिश्नर ने कहा कि एसई को आदेश किया गया है, बगैर मंजूरी के कनेक्शन नहीं दिया जाएगा। जिनके कनेक्शन हो रखा है, उसे जांच कर काटा जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Congress and Akali councilors announced support to farmers, BJP councilors went to Boycott

https://ift.tt/36sXPi4
December 02, 2020 at 05:08AM

No comments:

Post a Comment