Amazon

Thursday, December 24, 2020

फिरोजपुर रोड से सराभा नगर और पक्खोवाल रोड तक ट्रैफिक सिस्टम चौपट, लग रहा जाम

फिरोजपुर रोड पर वेरका चौक से लेकर भारत नगर चौक तक एलिवेटेड प्रोजेक्ट के धीमे कार्य, मल्हार रोड पर स्मार्ट सिटी के तहत स्मार्ट रोड बनाने के धीमे काम से ट्रैफिक पहले से ही प्रभावित है। वहीं, हाल ही में स्मार्ट सिटी के तहत आरओबी-आरयूबी के निर्माण के तहत पक्खोवाल रोड का बंद करने से ट्रैफिक सिस्टम और ज्यादा प्रभावित हो चुका है।

वहीं, रहती कसर ये और पूरी कर दी गई है कि स्मार्ट सिटी के तहत नया प्रोजेक्ट बीआरएस नगर से सराभा नगर की तरफ आते समय सिधवां नहर पर पुराने पुल को नया बनाने के लिए काम शुरू करते हुए एक साइड का रास्ता बंद कर दिया है। ऐसे में फिरोजपुर रोड से सराभा नगर और पक्खोवाल रोड पर ट्रैफिक सिस्टम पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो चुका है। जबकि ऐसी स्थिति से निपटने की जगह नए कामों की शुरुआत में कहीं न कहीं जल्दबाजी दिखाई गई है। इससे आम लोगों को आने वाले कुछ महीनों से ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना होगा।

बीआरएस नगर से सराभा नगर जाने वाले पुल को तोड़ने का काम शुरू

स्मार्ट सिटी के तहत ही बीआरएस नगर से सराभा नगर की तरफ जाने वाले सालों पुराने खस्ताहाल पुल को दोबारा से नया बनाने के लिए मंत्री भारत भूषण आशु ने बुधवार को उद्घाटन करते हुए शुरुआत करवाई है। ऐसे में कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से पहले पुराने पुल को तोड़ा जाएगा, बाद में नया पुल बनाने का काम शुरू होगा। इस पुल के बनने से फायदा होगा कि इसकी चौड़ाई 4 मीटर से 9 मीटर होने जा रही है। जबकि इस पर करीब 1.41 करोड़ रुपए खर्च होने हैं। आशु ने आश्वासन दिया है कि इस पुल का निर्माण फरवरी 2021 तक पूरा कर दिया जाएगा। कंस्ट्रक्शन कंपनी के चल रहे धीमे काम से ट्रैफिक बुरी तरह से प्रभाव चल ही रहा है।

एलिवेटेड प्रोजेक्ट: ये प्रोजेक्ट एनएचएआई के अधीन है, लेकिन कई बार फटकार लगाए जाने के बावजूद वेरका चौक से आगे भारत नगर चौक का निर्माण कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से काफी धीमा किया जा रहा है, जबकि सर्विस राेड भी पूरी नहीं बन पाई है। इसके चलते भारत नगर चौक से वेरका चौक की तरफ जाने भारी ट्रैफिक को सराभा नगर जोन-डी की तरफ से डायवर्ट किया गया है। इससे सराभा नगर के अंदरूनी इलाकों में ट्रैफिक लोड बढ़ गया है, जहां पहले से स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कामों से ट्रैफिक की समस्या है।

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट: मल्हार रोड को स्मार्ट बनाने के लिए काम में कंस्ट्रक्शन कंपनी ने देरी की है। इससे फिरोजपुर रोड से लेकर हीरो बेकरी चौक तक दोनों तरफ की सड़क का बुरा हाल है, जो जगह-जगह से खुदी हुई है। ऐसे में हीरो बेकरी चौक से सिधवां नहर तक आरओबी-आरयूबी का निर्माण करने के लिए पक्खोवाल रोड को बंदकर दिया है। इससे ट्रैफिक सिधवां नहर से इश्मीत चौक होते हुए हीरो बेकरी चौक पर आ रहा है और ज्यादातर खस्ताहालत वाली मल्हार रोड से होकर फिरोजपुर रोड की तरफ जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Traffic system from Firozpur Road to Sarabha Nagar and Pakhowal Road collapsed, feeling jammed

https://ift.tt/2KuX8wg
December 24, 2020 at 05:10AM

No comments:

Post a Comment