Amazon

Saturday, December 5, 2020

गुरु अमरदास कॉलोनी में टॉवर लगाने पर हंगामा पावरकॉम ने पुलिस बुलाकर शुरू कराया काम

सिटी को मिलने वाले नए पावर कॉरिडोर का काम अब जल्द ही पूरा होने जा रहा है। पावरकॉम ने जेआईटी से 15 मरले का प्लाट खरीद लिया है और उसमे टॉवर लगाने का काम शुरू करवा दिया है, लेकिन गुरु अमरदास कॉलोनी के लोगों ने टॉवर लगाने का डटकर विरोध किया और काम को बीच में रुकवाया। फिर वीरवार को दोपहर के बाद पावरकॉम के अधिकारियों ने पुलिस बल को साथ लेकर दोबारा से काम शुरू करवाया। हालांकि रेजिडेंट्स ने टॉवर लगाने को लेकर खूब हंगामा किया। अब वे एडवोकेट के जरिए पावरकॉम को नोटिस भेजने की तैयारी कर रहे हैं, ताकि कॉलोनी में किसी भी हालत में टॉवर न लगाया जा सके। एक तरफ पावरकॉम एक लाख आबादी को राहत देने जा रहा है तो दूसरी तरफ रेजिडेंट्स इस बात का विरोध कर रहे हैं कि जहां पहले टावर से कनेक्शन किया जाना था, वहीं पर किया जाए।

नहीं लगने दिया जाएगा टॉवर कानूनी नोटिस देंगे रेजिडेंट्स...रेजिडेंट्स ने कहा कि पावरकॉम टॉवर लगाने को लेकर धक्केशाही कर रहा है, जिस प्लाट में टावर लगाया जा रहा है। उसके आसपास कई घर बने हुए हैं। जेआईटी के प्लाट में लोगों ने पेड़-पौधे लगाए हैं, उन्हें उखाड़ा जा रहा है। पावरकॉम अपने फायदे को लेकर लोगों का नुकसान कर रही है। सुखदेव सिंह बाठ ने बताया कि पूरी कॉलोनी इस बात का विरोध कर रही है और एडवोकेट से इस संबंधी बात की है। पावरकॉम ने पहले जो ड्राइंग तैयार की थी। उसी के हिसाब से टावर लगाया जाए और वहीं पर कनेक्शन किया जाए। किसी भी हालत में टावर कॉलोनी में नहीं लगने दिया जाएगा।

तीसरी जगह पर हुआ विरोध...टावर लाइन के साथ कनेक्शन करने के लिए तीसरी बार विरोध किया गया है। पहले ग्राउंड के अंदर बने टावर के साथ कनेक्शन किया जाना था, लेकिन कांग्रेसी नेता के विरोध के कारण वहां पर कनेक्शन नहीं हो पाया। इसके बाद उससे आगे टॉवर के पास भी कनेक्शन नहीं हो पाया। अब पावरकॉम ने जेआईटी से प्लाट लेकर उसमें टावर लगाने का काम शुरू करवाया तो लोगों ने उसका विरोध करना शुरू कर दिया।
रुपये10 करोड़ से बिछाई गई ट्रांसमिशन लाइन...सलेमपुर मुसलमाना से लेकर गुरु अमरदास नगर चौक तक ~10 करोड़ से ट्रांसमिशन लाइन बिछाई गई है। जो करतारपुर के 220 केवी सब स्टेशन से लाकर मकसूदां 66 केवी ग्रिड सिस्टम से जोड़ी जानी है। पावरलाइन हाइब्रिड है, यानी 90 % लाइन ओवरहेड टावर लगाकर तैयार की गई है। टावर लगाने के लिए अंडरग्राउंड केबल बिछाई गई । नई कॉलोनियों के करीब 100000 लोग नई ट्रांसमिशन लाइन का लाभ ले सकेंगे। इससे पुराना बिजली सिस्टम ताकतवर बनेगा दूसरा बढ़ती बिजली की जरूरत पूरी होगी। करतारपुर के 220 केवी ग्रिड से सिटी को जोड़ा गया है। इससे गदईपुर, फोकल पॉइंट आदि के लोगों को लाभ होना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जानकारी देते हुए गुरु अमरदास कॉलोनी के रेजिडेंट्स।

https://ift.tt/2VGkgtW
December 05, 2020 at 04:42AM

No comments:

Post a Comment