Amazon

Saturday, December 5, 2020

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन की इनोवा और ईओ की स्काॅर्पियो सड़क पर दौड़ीं तो आरटीए करेगी जब्त

स्टेट कंज्यूमर डिस्प्यूट्स रिड्रेसल कमीशन ने इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन दलजीत सिंह आहलुवालिया और ईओ जतिंदर सिंह की गाड़ियों पर ब्रेक लगा दी है। आदेश के बाद भी सूर्या एनक्लेव एक्सटेंशन के अलॉटी को 9 फीसदी ब्याज के साथ मूल रकम 19.69 लाख रुपए नहीं लौटाए जाने पर कमीशन की ओर से यह कार्रवाई की गई है। बीते 15 दिनों में कमीशन ने दूसरी बार आरटीए को इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन की इनोवा और ईओ की स्कार्पियो को अटैच करने के लिए नोटिस जारी किया है।

आरटीए ने कहा- स्टेट कमीशन के दूसरे नोटिस के बाद की कार्रवाई

10 दिन पहले कमीशन ने आरटीए को जारी किए नोटिस पर आरटीए ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके बाद दोबारा कमीशन द्वारा भेजे गए नोटिस पर आरटीए की ओर से दोनों की गाड़ियों को अटैच किया गया है। हालांकि वाहनों की चाबी और आरसी नहीं मिलने से आरटीए को गाड़ियां ऑनलाइन ही अटैच की गई हैं ताकि इनकी बिक्री न की जा सके। यदि ये सड़कों पर दौड़ती मिलीं, तो इन्हें सीज कर दिया जाएगा। अमृतसर के रहने वाले सीनियर सिटीजन दर्शन लाल ने करीब 9 साल पहले सूर्या एनक्लेव एक्सटेंशन में एक प्लॉट अलॉट कराया था। कब्जा न मिलने पर कमीशन में केस दायर कर दिया।

कमीशन ने सुनवाई के बाद इंप्रूवमेंट ट्रस्ट को 9 प्रतिशत ब्याज समेत मूल रकम और 2 लाख मुआवजा व 20 हजार कानूनी खर्च देने के आदेश दिए हैं। उधर, ट्रस्ट के चेयरमैन दलजीत सिंह आहलुवालिया का कहना है कि कमीशन के आदेश अनुसार 24 दिसंबर की सुनवाई तक अलॉटी को रकम का भुगतान कर दिया जाएगा। तब तक उनकी गाड़ी को आरटीए द्वारा अटैच करने के मामले में ट्रस्ट के वकील से बात करके ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी। उधर, ईओ जतिंदर सिंह की गाड़ी की इंश्योरेंस खत्म है। बावजूद इसके गाड़ी सड़क पर दौड़ रही है, जो सरकार के नियम के उलट है और इस पर जुर्माना भी हो सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The RTA will seize the Improvement Trust chairman's Innova and EO's Scorpio run on the road

https://ift.tt/36HC9yy
December 05, 2020 at 04:27AM

No comments:

Post a Comment