Amazon

Wednesday, December 23, 2020

कोबरा तारों की चपेट में आने से नीलगाय का बच्चा घायल, इलाज को रेस्क्यू सेंटर भेजा

गांव ताजा पट्टी में एक नीलगाय का बच्चा कोबरा तारों की चपेट में आने से घायल हो गए। जिसे खुंखार कुत्तों ने घेर लिया। लेकिन मौके पर ग्रामीण लोगों ने नीलगाय के बच्चे को कुत्तों से बचाकर सुरक्षित जीव रक्षा विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया है।

जिन्होंने उसे इलाज के लिए अबोहर के रेस्क्यू सेंटर भेज दिया है। रात्रि 11 बजे नीलगाय का एक बच्चा कोबरा तारों की चपेट में आने से घायल हो गया और कुत्तों से बचते बचाते गांव ताजा पट्टी में पहुंच गया। कुत्तों द्वारा उसका पीछे करने पर वह गांव के ही रूपा राम के घर में घुस गया। जिसके बाद रूपा राम के परिजनों ने उक्त घायल नीलगाय के बच्चे को किसी प्रकार से काबू कर रस्सी से बांधा ताकि वे उसे गांव की धर्मशाला में सुरक्षित छोड़ आए।

लेकिन जब वह उसे गांव के धर्मशाला में ले जा रहे थे तो रास्ते में कुत्तों के भौंकने पर वह रस्सी छुड़ाकर गांव के छप्पड़ में घुस गया। देर रात सर्दी के बीच उसे कड़ी मशक्कत के बाद छप्पड़ से निकाला गया और धर्मशाला पहुंचाया गया। इसकी सूचना अखिल भारतीय जीव रक्षा बिश्नोई सभा के पदाधिकारी आरडी बिश्नोई को दी। जिस पर उन्होंने अपने अन्य सहयोगियों को जानकारी दी और मंगलवार सुबह कर्मचारी ने उसको इलाज हेतु अबोहर के रेस्क्यू सेंटर में भेज दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Nilgai's child injured due to cobra wires, treatment sent to rescue center

https://ift.tt/2KPjfxu
December 23, 2020 at 04:52AM

No comments:

Post a Comment