Amazon

Saturday, August 29, 2020

दिल्ली सरकार टेस्ट को डबल कर 40 हजार करने के लिए प्रतिबद्ध : सत्येन्द्र

कोरोना जांच बढ़ाने के विषय में दिल्ली सरकार व केन्द्रीय गृहमंत्रालय के बीच टकराव बना हुआ है। गुरुवार को मुख्य सचिव व प्रधान सचिव स्वास्थ्य के गृह मंत्रालय को टेस्ट के लिए दिशानिर्देश देने लिखा पत्र सार्वजनिक हो गया। इस पत्र के बाद ही सत्येन्द्र जैन ने केन्द्रीय गृह सचिव को पत्र लिखकर टेस्ट बढ़ाने के विषय में हस्तक्षेप नहीं करने की मांग की थी।
बता दें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के मामले बढ़ने के बाद टेस्ट को डबल कर चालीस हजार करने का निर्णय लिया था।

दिल्ली सरकार के सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद दिल्ली सरकार के प्रधान सचिव विक्रम देव दत्त ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर टेस्ट कितना बढ़ाया जाना चाहिए इसको लेकर मंत्रालय से दिशा निर्देश मांगे थे।
इसके साथ ही नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल को भी पत्र लिखा गया। इसी पत्र पर मुख्य सचिव विजय देव ने अपनी राय देते हुए लिखा कि गृह मंत्रालय व अपेक्स कमेटी के दिशा निर्देशानुसार ही टेस्ट की प्रक्रिया शुरू की जाए।
वहीं, इस पत्र को लिखने वाले दोनों अधिकारी मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव दोनों अधिकारी के शुक्रवार को छुट्टी पर होने की बात कहीं जा रही है। गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के आरोप को आधारहीन बताया था।

दिल्ली में 40 हजार टेस्ट होंगे प्रतिदिन : सत्येन्द्र जैन
स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि राजधानी में प्रतिदिन कोरोना टेस्ट 20 हजार से बढ़ाकर 40 हजार करने के लिए दिल्ली सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि यह सुविधा तीन सौ डिस्पेंसरी में दी जाएगी। इसके लिए टेस्टिंग के समय को भी दो घंटे बढ़ाकर सुबह 9 बजे से 2 बजे तक कर दिया गया है। जैन ने कहा कि कंटेंनमेंट जोन में भी टेस्ट किए जाएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Delhi government committed to double the test to 40 thousand: Satyendra

https://ift.tt/2EEkMn7
August 29, 2020 at 05:28AM

No comments:

Post a Comment