Amazon

Thursday, July 30, 2020

जमीन बेचने के नाम पर 11 लाख की ठगी, बाप-बेटा व पोता नामजद

जमीन बेचने, फाैज में भर्ती कराने के नाम पर पुलिस ने 3 केस दर्ज किए। थाना सदर नाभा में गुरप्रीत सिंह निवासी रोपड़ ने बताया कि उसने हरजीत सिंह से जमीन का सौदा 15 लाख रुपए में तय किया था। इकरारनामा के तौर पर 8 लाख रुपए हरजीत सिंह को दिए थे। आराेपी ने 3 लाख रुपए बयाने के तौर पर लिए। आरोपी ने जमीन की रजिस्ट्री नहीं कराई। पता चला कि आरोपी महेंद्र सिंह ने जमीन की ट्रांसफर डीड बेटे हरजीत सिंह के नाम से तुड़वाकर पोते हरवीर सिंह के नाम करा दी है। आरोपी ने 11 लाख रुपए की ठगी की। शिकायत पर पुलिस ने बाप बेटे और पोते के खिलाफ केस दर्ज किया।
फाैज में भर्ती कराने और ओरजिनल दस्तावेज न लाैटाने पर थाना कोतवाली में हरबंस सिंह निवासी फतेहगढ़ साहिब ने शिकायत दी। बताया कि उसने बेटों को फौज में भर्ती कराने के लिए अवतार सिंह चनार्थल को 1.50 लाख रुपए दिए। रुपए आरोपी के अकाउंट में डाले गए। उसका बेटा आर्मी में सिलेक्ट हो गया। आराेपी ने ओरजिनल दस्तावेज रख लिए। वह दस्तावेज नहीं लाैटा रहा है। आराेपी ने केवल 20 हजार रुपए लौटाए।

प्लाॅट की खरीद फराेख्त में साढ़े 7 लाख की ठगी

प्लाॅट की खरीद फराेख्त में थाना सिटी राजपुरा में पवन कुमार निवासी राजपुरा ने शिकायत दी। बताया कि आरोपी रविकांत निवासी डालिमा विहार के साथ राजपुरा टाउन में प्लॉट का सौदा 11 लाख में किया था। बताैर बयाना 7 लाख 50 हजार रुपए दे दिए। शोरूम बनाने के लिए नगर कौंसिल ने नक्शा पास होना जरूरी था। सड़क कमर्शियल घोषित न होने के कारण शोरूम को बनाना संभव नहीं हो सका। आरोपी ने प्लॉट की रजिस्ट्री उसके नाम नहीं कराई और न पैसे वापस किए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

https://ift.tt/3goWPOB
July 30, 2020 at 04:39AM

No comments:

Post a Comment