Amazon

Friday, July 31, 2020

शहीद ऊधम सिंह के मेमोरियल का कार्य जल्द पूरा करवाए सरकार : विनरजीत खड़ियाल

शिरोमणि अकाली दल (ब) के प्रवक्ता विनरजीत सिंह खड़ियाल ने कहा कि शहीदों का अपमान करना मौजूदा कांग्रेस सरकार की आदत बन गई है। पंजाब में कांग्रेस सरकार का तीन साल से अधिक का कार्यकाल बीत जाने के बावजूद सरकार ने शहीदों की याद को ताजा रखने के लिए कोई प्रयास नहीं किया है। विनरजीत खड़ियाल सुनाम में शहीद ऊधम सिंह की याद में बन रहे मेमोरियल का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

विनरजीत सिंह खडियाल ने कहा कि सुनाम में शहीद ऊधम सिंह को समर्पित मेमोरियल के लिए जगह शिरोमणि अकाली दल की सरकार के समय खरीदी गई थी। 25 दिसंबर 2016 को केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इसका नींव पत्थर रखा था और तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल के प्रयासों से 1 करोड रुपए पास भी हो गए थे, परंतु 2017 में विधानसभा चुनाव के कारण चुनाव आचार संहिता लगने के कारण काम रुक गया।

इसके बाद सत्ता में आने से लेकर अब तक कांग्रेस सरकार ने सिर्फ चारदिवारी के बिना कुछ भी नहीं किया है। कांग्रेस सरकार के मंत्री हर बार लोगों के साथ वादे करके लौटते रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर बार सीएम द्वारा 31 जुलाई पर शहीद के श्रद्धांजलि समागम में आने का वादा कर मौके पर वह मुकर जाते हैं।

इस बार तो सीएम को कोरोना का बहाना मिल गया है। उन्होंने मांग की कि शहीद के मेमोरियल का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए। वहीं, केन्द्र सरकार से अपील की गई कि शहीद ऊधम सिंह का सारा समान जो इंग्लैंड में रह गया था, उसे वापस लाने का प्रयास किया जाए। इस मौके पर केसर सिंह, परमजीत पम्मा, हरविंदर सिंह आदि उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Government should complete the work of martyr Udham Singh's memorial soon: Vinarjit Khadial

https://ift.tt/336wCQW
July 31, 2020 at 05:23AM

No comments:

Post a Comment