Amazon

Tuesday, July 28, 2020

किसानों ने भाजपा व अकाली दल के नेताओं की कोठियां घेरी

केंद्र सरकार द्वारा तीन बिल पास करने के विरोध में पंजाब के विभिन्न किसान जत्थेबंदियों द्वारा सोमवार को ट्रैक्टर मार्च निकाल कर भाजपा एवं अकाली दल के विधायकों की कोठियों का घेराव कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जानकारी देते हुए गुरमीत सिंह, महिमा, हरपाल सिंह महिमा ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए तीनों बिल किसान अपनी फसल की भारत में किसी भी मंडी में जाकर अपनी फसल को बेच सकता है। बिजली संशोधन बिल को लागू किया गया है जोकि सरासर किसानों के खिलाफ है।

केंद्र सरकार तीनों बिलों को वापस ले। किसान अपनी फसल को अपनी मर्जी के आढ़तिए को बेच सकें। किसानों की विभिन्न जत्थेबंदियों द्वारा ट्रैक्टर मार्च किया गया है जिसके तहत फिरोजपुर में भी मार्च निकाल भाजपा के पूर्व विधायक सुखपाल सिंह नन्नू और अकाली नेता पूर्व सिंचाई मंत्री सेखो की कोठी का घेराव कर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष जताया। इस दौरान किसानों ने नेताओं व केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए।

इन 3 बिलों के लिए किसानों का विरोध

  • किसान अपनी फसल किसी भी मंडी में बेच सकता है संबंधी अध्यादेश का विरोध
  • पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें कम करने की मांग
  • बिजली संशोधन बिल लागू करने का विरोध

हरसिमरत कौर बादल को ज्ञापन देने जा रहे किसानों को पुलिस ने ख्योवाली में रोका, रोजी बरकंदी ने लिया ज्ञापन

13 संघर्षशील किसान संगठनों के फैसले के अनुसार भाकिय एकता उगराहा की राज्य कार्यकारिणी कमेटी के आह्वान पर आर्डीनेसों के विरोध में मुक्तसर की इकाई द्वारा केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल व सांसद सुखबीर बादल को ज्ञापन देने के लिए उनकी रिहायश गांव बादल की ओर ट्रैक्टर मार्च किया, परंतु पुलिस ने इन्हें ख्योवाली के पास रोक लिया।

इस अवसर पर पुलिस द्वारा किसान को रोकने के बाद वह ख्योवाली में धरना लगाकर बैठ गए व बादल परिवार को ज्ञापन देने की मांग की। बाद में बादल परिवार के प्रतिनिधियों के रूप में विधायक रोजी बरकंदी आकर किसान नेताओं से ज्ञापन लिए व धरना खत्म हुआ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Farmers surrounded the chambers of BJP and Akali Dal leaders

https://ift.tt/3g79l4O
July 28, 2020 at 04:00AM

No comments:

Post a Comment