Amazon

Thursday, July 30, 2020

पेट्रोल-डीजल पर पंजाब में हरियाणा से ज्यादा टैक्स का विरोध

बुधवार को पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन पंजाब के अाह्वान पर जिले के करीबन 200 से ज्यादा पेट्रोल पंप सुबह 8 से शाम 5 बजे तक बंद रहे। फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि पंजाब में हरियाणा से ज्यादा टैक्स है। जिसकी वजह से पेट्रोल पंप डीलर मालिकों का कहना है कि उनको काफ़ी नुकसान हो रहा है।

पंजाब में लोगों को पेट्रोल 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल तीन रुपये प्रति लीटर डीजल महंगा खरीदना पड़ रहा है। सारा बिजनेस पड़ोसी राज्यों में शिफ्ट हो गया है। पेट्रोल पंप मालिकों का कहना है कि पंजाब सरकार और अफसरशाही की अदूरदर्शिता के कारण पंजाब में सरकारी खजाने को चूना लग रहा है, उस तरफ कोई ध्यान ही नहीं दे रहा है। पड़ोसी राज्य जमकर पेट्रोल-डीजल की बिक्री कर रहे हैं।
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड एवं हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के पंपों ने पेट्रोल और डीजल की बिक्री नहीं की। एसोसिएशन की तरफ से अपने पदाधिकारियों की टीमें बनाकर शहर के विभिन्न हिस्सों में भेजी गई ताकि सभी पंप बंद रखे जाएं और हड़ताल को सफल बनाया जाए।
एसोसिएशन ने हड़ताल की यह कॉल मोहाली के पेट्रोल पंप संचालक जीएस चावला की आत्महत्या मामले की उच्च स्तरीय जांच एवं दोषियों को कड़ी सजा दिलाने, पंजाब में पेट्रोल-डीजल की बिक्री पर वैट पड़ोसी राज्यों के मुकाबले करने व डीलर मार्जिन बढ़ाने एवं ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की धक्केशाही के खिलाफ दी गई है। पंप मालिकों का कहना है कि पहले ही कोरोना के चलते भारी नुकसान सहना पड़ रहा है। ऊपर से दामों में अंतर के चलते कई शहरों में सेल लगातार गिर रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Opposition of tax on petrol and diesel in Punjab more than Haryana

https://ift.tt/2Xa0pnZ
July 30, 2020 at 04:40AM

No comments:

Post a Comment