Amazon

Tuesday, July 28, 2020

रात 1.27 बजे कैमरे में कैद, दो ने चादर पकड़ी, 5 ने शटर तोड़ा, 8वीं महिला घुसकर चुरा ले गई ढ़ाई लाख के कपड़े

सलेमटाबरी इलाके में महिला चोर गिरोह ने एक कपड़े की दुकान का शटर तोड़कर लाखों का कपड़ा चोरी कर लिया। मालिक गुरदीप सिंह को घटना का पता सुबह चला जब पड़ोसी दुकानदार ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थाना सलेमटाबरी की पुलिस मौके पर पहुंची। जिन्होंने दुकान के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को लिया है, जिसमें सारा घटनाक्रम कैद हो गया।

फिलहाल पुलिस पड़ताल में जुटी है। गुरदीप सिंह ने बताया कि उनकी अवलदीप क्लाथ हाउस के नाम से दुकान है। शनिवार को वो दुकान बंद कर घर चले गए थे, रविवार को लाॅकडाउन की वजह से दुकान बंद थी। सोमवार की सुबह उन्हें फोन आया कि उनकी दुकान का शटर टूटा हुआ है। सूचना मिलते ही वो दुकान पर पहुंचे।

जहां देखा कि शटर का लाॅक खींचकर तोड़ा हुआ था। जब वो अंदर गए तो वहां से महंगे सूट व कपड़े चोरी थे। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी। इलाके में ये पहली वारदात नहीं। लोगों के मुताबिक एक-दो महीनों में ही यहां 7 के करीब स्नेचिंग और चोरी की वारदातें हो चुकी है।

13 मिनट में दुकान में महिलाओं ने की वारदात

दुकान के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे पुलिस ने चैक किए तो जिसमें देर रात करीब 1.27 मिनट पर आठ महिलाएं आती है। जिन्होंने हाथ में चादर पकड़ी है। उनमे से दो दुकान के आगे चादर करती है और पांच शटर तोड़ दे देती है। जिसके बाद एक महिला अंदर घुस जाती है। करीब 13 मिनट तक दुकान में रहकर 1.40 बजे फरार हो जाती हैं।

8 माह बाद वारदात
ऐसे ही महिला चोर गिरोह ने नंवबर में माॅडल टाउन के एक शोरूम से वारदात को अंजाम देकर 25 लाख का कपड़ा लूटा था। एक बार फिर उसी तरह के गिरोह ने वारदात को अंजाम दिया है। लिहाजा पुलिस माॅडल टाउन पुलिस से संपर्क कर मामले की इंवेस्टिगेशन कर रही है।

फुटेज की कर रहे पड़ताल: चोरी की वारदात हुई हैं। लेकिन पीड़ित पक्ष अभी तक मेरे पास आया नहीं। बल्कि मैं उनकी दुकान पर काफी देर तक बैठा रहा। सीसीटीवी फुटेज एक दुकान से मिली है, उससे पड़ताल कर रहे हैं। -जगदेव सिंह, जांच अधिकारी, थाना सलेमटाबरी



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Captured in camera at 1.27 pm, two caught the sheet, 5 broke the shutter, the 8th woman entered and stole two and a half million clothes

https://ift.tt/2P3oloK
July 28, 2020 at 04:48AM

No comments:

Post a Comment