Amazon

Thursday, July 30, 2020

हथियार का लाइसेंस चाहिए तो पहले पौधे लगाने होंगे, जिले में पर्यावरण सुधारने के लिए डिवीजनल कमिश्नर चंदर गैंद की पहल

आप पटियाला के वाशिंदे हैं और हथियार का लाइसेंस बनवाना चाहते हैं तो आपको जिला प्रशासन का एक खास आदेश मानना होगा। जी हां, जिला प्रशासन ने हाल में एक आदेश जारी कर रहा है कि हथियारों के लाइसेंस के इच्‍छुक आवेदकों को न केवल 10 पेड़ लगाने होंगे, बल्कि उनकी देखभाल भी करनी होगी। आपको लाइसेंस की अवधि, इन पेड़ों की सेहत पर निर्भर करेगी। ऐसा ही एक आदेश डिवीजनल कमिश्नर चंदर गैंद ने जारी किया है।

10 पौधे लगाने होंगे और उनकी फोटो भी आवेदन के साथ जमा करनी होगी

डिवीजनल कमिश्नर चंदर गैंद ने कहा है लाइसेंस का आवेदन करने समय पेड़ों की देखरेख करते हुए अपनी तस्‍वीर भी जमा कराना होगा। बिगड़ते पर्यावरण को देखते हुए उन्‍होंने पर्यावरण को बचाने के लिए नया आदेश जारी किया है। अगर किसी ने अपनी हिफाजत के लिए हथियार का लाइसेंस बनवाना है तो पहले कम से कम 10 पौधे लगाने होंगे। उनकी देखभाल करते हुए और उनमें पानी डालते हुए अपनी सेल्फी लेनी होगी। हथियार का निवेदन पत्र जारी करने समय पौधे लगाने और उनकी देखभाल की तस्वीरें साथ लगानी होंगी। सांसद परनीत कौर ने इस विचार की प्रशंसा की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
If you want a weapon license then you have to plant saplings, the initiative of Divisional Commissioner Chander Gain to improve the environment in the district

https://ift.tt/2X50edy
July 30, 2020 at 04:44AM

No comments:

Post a Comment