Amazon

Friday, July 31, 2020

याेग्य वाेटर मतदाता सूचियों में शामिल करने के लिए करवाएं गतिविधियां : एसडीएम

वाेटर सूचियाें में 1 जनवरी 2020 काे आधार मान कर अधिक से अधिक लाेगाें खासकर नाैजवानाें काे शामिल करने काे यकीनी बनाया जाए ताकि काेइ भी याेग्य वाेटर का नाम वाेटर सूची में दर्ज हाेने से वंचित न रह जाए। एसडीएम पवित्र सिंह ने अलग अलग विभागाें के अधिकारियाें की मीटिंग की प्रधानगी करते हुए कहा कि याेग्यता तिथि 1 जनवरी 2020 के आधार पर जिन नाैजवानाें की उम्र 18 साल हाे गइ है।

परंतु अभी तक नए वाेटर सूची में अपना नाम दर्ज नहीं करवाया, के नाम वाेटर सूची में दर्ज किए जाएं। वाेट की महत्ता से अवगत करवाने के लिए स्वीप प्राेग्राम के तहत अधिक से अधिक जागरुकता गतिविधियां करवाई जाएं। स्कूलाें, कालेजाें और यूनिवर्सिटीज़ में स्वीप प्राेग्राम के तहत विद्यार्थियाें काे जागरुक लाेगाें काे वाेट की महत्ता के बारे में जागरूक किया जाए।

काहलवां दोनां की पंचायत ने पौधे लगाने की शुरुआत की

वातावरण की शुद्धता के लिए पंजाब में बरसात के दिन होने कारण गांवों की संयुक्त जगहों पर पौधे लगाए जा रहे हैं। इसी तहत गांव काहलवां दोनां की पंचायत ने गांव के श्मशानघाट, खेल मैदान, स्कूल, सड़कों के किनारों पर विभिन्न किस्म के छायादार व फलदार पौधे लगाए। गांव की सरपंच जतिंदर कौर ने बताया कि पंचायत की ओर से पौधे लगाने के बाद उनकी संभाल का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। इस अवसर पर समाज सेवक बलविंदर सिंह, नंबरदार निर्मल सिंह मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

https://ift.tt/2PcQ8mK
July 31, 2020 at 05:02AM

No comments:

Post a Comment