Amazon

Friday, July 31, 2020

राखी पर स्वीट शॉप मालिक कोरोना से बचाव के लिए ग्राहकों को बांटें मास्क : डीसी

सीएम पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह के निर्देशों तहत रविवार को लॉकडाउन होने के बावजूद राखी के त्योहार की पूर्व संध्या पर 2 अगस्त को हलवाई की दुकानें खोली जा सकती हैं। मिठाई बेचने वाले और अन्य दुकानदार राखी के त्योहार पर ग्राहकों को मुफ्त मास्क मुहैया कराएं ताकि कोरोना बीमारी से बचा जा सकते। डीसी मोहम्मद इश्फाक ने कहा कि 2 अगस्त रविवार को राखी के त्योहार से एक दिन पहले मिठाई की दुकानों के मालिक मिठाई खरीदने के दौरान ग्राहकों एक जोड़ा मास्क मुफ्त मुहैया कराएं ताकि लोगों को मास्क पहनने प्रति और उत्साहित किया जा सके।

इसी प्रकार अन्य दुकानदार भी राखी की शॉपिंग के दौरान ग्राहकों को मुफ्त मास्क जरूर बांटे। डीसी ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए मास्क का इस्तेमाल जरूरी करने को प्रेरित किया जा रहा है। वहीं, उल्लंघना करने पर जुर्माने में बढ़ोतरी करने पहले ही लोगों का सावधान किया जा चुका है। अपने घरों में निकलते समय मास्क ना पहनने वालों पर 500 रुपए जुर्माना किया जा रहा है।

कोविड सेंटरों में 1300 बेड का प्रबंध

जिला प्रशासन की ओर से कोविड-19 से निपटने के पूरे प्रबंध किए गए हैं। डीसी ने बताया कि बेअंत इंजीनियरिंग कॉलेज, मेरिटोरियस स्कूल, डेरा बाबा नानक और बटाला में कोविड सेंटर बनाए गए हैं, जहां पर 1300 बेड का प्रबंध है। डीसी ने सभी डॉक्टरों से अपील की है कि जब भी उनके पास कोरोना लक्षणों वाला कोई मरीज दवा लेने आता है तो उसका ऑक्सीजन लेवल अवश्य चैक करें। गंभीर बीमारियों वालों का कोरोना टेस्ट जरूर करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

https://ift.tt/3goWPOB
July 31, 2020 at 04:00AM

No comments:

Post a Comment