Amazon

Friday, July 31, 2020

निजी फाइनांस कंपनियों से गरीब, मजदूर परिवारों का लिया कर्ज माफ करे सरकार

महिला कर्जा मुक्ति आंदोलन के तहत मजदूर मुक्ति मोर्चा द्वारा गांव बिलासपुर के बाबा जीवन सिंह गुरुद्वारा में बैठक की गई। बैठक को संबोधित करते मजदूर मुक्ति मोर्चा पंजाब के नेता हरमनदीप सिंह हिम्मतपुरा, अंबेडकरी आगू सोनी हिम्मतपुरा ने कहा कि गरीब महिलाओं ने जो निजी फाइनेंस कम्पनियों से कर्जा लिया था वह कोविड-19 लॉकडाउन लगने के कारण वापस करने में असमर्थ हैं, क्योंकि सरकार द्वारा लगाए गए कर्फ्यू के कारण गरीब परिवारों के रोजगार खत्म हो गए हैं। ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा इन परिवारों के कर्ज माफ किए जाएं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कार्पोरेट घरानों के करोड़ों रुपए माफ किए गए हैं, जबकि गरीब परिवार आज भी दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज है। उन्होंने कहा कि निजी फाइनेंस कंपनियों के मुलाजिम घरों में आकर लोगों को कर्ज माफी के लिए परेशान कर रहे हैं।

इसके लिए कर्जा माफी की मांग को लेकर 22 अगस्त को मोगा शहर में मजदूर मुक्ति मोर्चा द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने जिला प्रशासन से भी मांग की कि जो गरीब परिवार कर्जा वापस करने में असमर्थ हैं उनका कर्जा माफ करवाया जाए व निजी फाइनांस कम्पनियों के मुलाजिम घरों में आकर लोगों को परेशान करना बंद करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Government to forgive the debts of poor, working families from private finance companies

https://ift.tt/3hQUs7b
July 31, 2020 at 05:16AM

No comments:

Post a Comment