Amazon

Thursday, July 30, 2020

ठेके पर रखे ड्राइवरों ने काम राेका, आधे शहर से नहीं उठा कूड़ा

सिटी में बीट सिस्टम पर सफाई व्यवस्था लागू करने को लेकर निगम प्रशासन की तैयारी के बीच यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर संघर्ष शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में बुधवार को ठेके पर काम कर रहे जेसीबी ड्राइवरों ने कूड़ा उठाने का काम ठप रखा। निगम के पक्के ड्राइवराें और ठेकेदार ने कूड़ा उठाया, लेकिन आधे से ज्यादा डिच मशीन नहीं चलने के कारण सिटी के 50 फीसदी डंप से कूड़ा नहीं उठाया गया।

ड्राइवरों ने सुबह वर्कशॉप में जमा होकर निगम प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। कहा कि मेयर जगदीश राजा और एडहॉक कमेटी के चेयरमैन बलराज ठाकुर ने दो माह पहले हुए समझौते में ड्राइवरों की मांग पूरी करने का भरोसा दिलाया था लेकिन अब तक वरियाणा डंप पर वाटर कूलर, कमरा बनाने सहित कोई भी मांग अब तक पूरी नहीं हुई।

इसके साथ ही ठेके पर रखे ड्राइवरों को 6 माह से वेतन नहीं दिया गया है। निगम ड्राइवर यूनियन के प्रधान देवानंद थापर ने कहा कि अगर तत्काल उनकी मांगें पूरी नहीं की गई तो सोमवार से पूरी तरह से निगम के ड्राइवर हड़ताल पर चले जाएंगे। इस मौके मुकेश लूथर, अश्विनी टिंकू, रविंदर वासु, विक्की गिल, राकेश कुमार, कमल थापर, अनूप गिल, जय बबरीक, सन्नी सहोता आदि मौजूद थे। बाद में जॉइंट कमिश्नर हरचरण सिंह ने यूनियन से बात कर जल्द मांगें पूरा करने का आश्वासन दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Contracted drivers did not lift litter from work, half of the city

https://ift.tt/3jRJkcb
July 30, 2020 at 04:51AM

No comments:

Post a Comment