Amazon

Tuesday, July 28, 2020

लॉर्ड महावीर कॉलेज भी बना कोविड केयर सेंटर, 25 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध

जिले में एक अन्य कोविड केयर सेंटर की स्थापना की गई है। लॉर्ड महावीर होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सहयोग से सेंटर चलेगा। वहीं, लुधियाना के लिए एक और राहत भरी खबर है कि अब सिर्फ सिविल हॉस्पिटल, यूसीएचसी वर्धमान या मैरिटोरियस कोविड केयर सेंटर में ही सैंपलिंग नहीं होगी। बल्कि अब अर्बन कम्युनिटी हैल्थ सेंटर्स का भी जिला प्रशासन द्वारा इस्तेमाल किया जाएगा। आखिरकार करोड़ों का खर्चा कर बनाई गई बिल्डिंग्स को भी कोविड के लिए प्रयोग में लाया जा रहा है।

अर्बन कम्युनिटी हैल्थ सेंटर जवद्दी, सुभाष नगर और ग्यासपुरा में भी सैंपलिंग होगी। जिससे कि सिविल हॉस्पिटल में जुटनी वाली भीड़ भी जहां कम होगी वहीं, इन इलाकों या इनके आसपास से आने वाले लोगों को भी राहत रहेगी। ये निर्णय रिव्यू मीटिंग में लिए गए। जिसकी अध्यक्षता कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू ने की। मीटिंग में डीसी वरिंदर शर्मा, पुलिस कमिशनर राकेश अग्रवाल, एडीसी डेवल्पमेंट संदीप कुमार, एडीसीपी डॉ.सचीन गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ.राजेश कुमार बग्गा, डिस्ट्रिक्ट एपिडिमोलॉजिस्ट डॉ.रमेश और अन्य मौजूद रहे।

आशू ने कहा कि तीन नए हॉस्पिटल्स में सैंपलिंग की शुुरुआत के संबंध में सेहत विभाग के अधिकारियों के बताने के अलावा नियमों का पालन करवाने के बारे में भी कहा गया है। लॉर्ड महावीर होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल के प्रिंसिपल डॉ. रविंदर कोछड़ ने बताया कि हमारे पास हॉस्पिटल वर्किंग है। जहां हमारे पास 25 बैड्स और ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टर्स द्वारा इसका संचालन किया जाएगा। वहीं, हॉस्पिटल के इंटर्न और डॉक्टर्स भी पूरी मदद करेंगे। अगर जरुरत होगी तो बैड्स की क्षमता हम और भी ज्यादा बढ़ा देंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

https://ift.tt/3jHziu6
July 28, 2020 at 05:04AM

No comments:

Post a Comment