Amazon

Thursday, July 30, 2020

जिले में सभी पेट्रोल पंप रहे बंद, शाम 5 बजे के बाद उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग भी भूले लोग

तेल पर वैट दरों में कटौती करने की मांग को लेकर रोपड़ जिले में सभी पेट्रोल पंप बंद रहे। पेट्रोल पंप मालिकों ने हड़ताल को समर्थन देते हुए सुबह 8 से लेकर शाम 5 बजे तक पेट्रोल बंद रखे और किसी भी ग्राहक को तेल नहीं दिया। जिस कारण वाहन चालक बिना तेल डलवाए ही पेट्रोल पंपों से वापस जाते रहे। लेकिन जब शाम करीब 5 बजे के बाद हड़ताल खत्म हुई तो लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी और लोग बिना सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए तेल डलवाने के लिए इकट्ठे हो गए। जिससे कोविड-19 के चलते पंजाब सरकार द्वारा दिए निर्देशों की सरेआम धज्जियां उड़ाई गई।

वहीं जिला प्रशासन ने भीड़ को हटाने के लिए कोई पुख्ता प्रबंध नहीं किए। वहीं दूसरी ओर शाम 5 बजे के बाद हड़ताल खत्म हुई तो पेट्रोल पंपों पर वाहनों की भीड़ लग गई और कोरोना महामारी से बचाव के लिए सामाजिक दूरी रखने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से हिदायतों की भी सरेआम धज्जियां उड़ाई गई। वाहन चालकों ने तेल डलवाने के लिए सामाजिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा।

इस दौरान जिला प्रशासन के किसी भी अधिकारी या पुलिस प्रशासन की तरफ से पेट्रोल पंपों पर तेल डलवाने के लिए उमड़ी भीड़ को हटाने के लिए भी कोई ध्यान नहीं दिया गया। कोरोना महामारी को लोगों ने खुला न्यौता दिया। हालांकि पेट्रोल पंपों पर सामाजिक दूरी बनाकर रखने के लिए निशान भी लगाए गए थे। जिससे वाहन दूरी बना कर खड़े किए जाने थे। मगर वाहन चालकों ने सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ा दीं।

पड़ोसी राज्यों से पेट्रोल डलवा रहे वाहन मालिक : जगाेता

एचपी पेट्रोल पंप नंगल चौक दलजीत एंड दलजीत कंपनी के मैनेजर सुनील कुमार समेत अन्य पेट्रोल पंपों के मैनेजर व मालिकों ने कहा कि पंजाब पेट्रोलियम एसोसिएशन के आह्वान पर तेल पर वैट दर कम करने की मांग को लेकर यह एक दिवसीय हड़ताल की गई है। अगर अभी भी सरकार ने उनकी मांग पर गंभीरता से विचार न किया तो भविष्य में भी हड़ताल की जा सकती है।

पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन जिला रोपड़ के अध्यक्ष शिव कुमार जगोता ने कहा कि पंजाब में वैट दरें पड़ोसी राज्य हिमाचल और चंडीगढ़ से अधिक होने के कारण वाहन मालिक अपनी गाड़ी में चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश के पेट्रोल पंपों से तेल डलवा रहे हैं। जिसकी पंजाब के पेट्रोल पंपों को मार पड़ रही है।

आनंदपुर साहिब में भी बंद रहे पेट्रोल पंप

आनंदपुर साहिब के खालसा काॅलेज के समीप मटौर मुख्य सड़क, मजारा, गंगूवाल मोड़, अगंमपुर, रामपुर जज्जर आदि पेट्रोल पंप बंद रहे। डीलरों की मांग है कि पंजाब में वैट की दर को कम किया जाए। सारा दिन पेट्रोल पंपों पर आम लोगों काे परेशान हाेना पड़ा।

नूरपुरबेदी में भी वैट कम नहीं करने पर विरोध

नूरपुरबेदी क्षेत्र में भी आज पेट्रोल पंप मालिकों की हड़ताल जारी रही। इक्का-दुक्का पेट्रोल पंप पर कुछ एक मुलाजिम तेल डालते देखे भी गए। मगर ज्यादातर पेट्रोल पंप बंद रहे। पेट्रोल पंप एसोसिएशन के डीलरों ने कहा कि उनसे बहुत ज्यादा वेट की वसूली हो रही है तथा पेट्रोल पंप के खर्चे बहुत ज्यादा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
All petrol pumps remained closed in the district, crowds gathered after 5 pm, people forgot social distancing

https://ift.tt/3jOVwue
July 30, 2020 at 04:49AM

No comments:

Post a Comment